Move to Jagran APP

Bihar Teachers : प्रदर्शन में शामिल होना शिक्षकों को पड़ गया महंगा, विभाग ने काट ली इतने दिनों की सैलरी

मांगों के समर्थन में पटना में विरोध प्रदर्शन में शामिल होना शिक्षकों को महंगा पड़ गया। वीडियो और फोटो से चिह्नित किए गए नौ शिक्षकों का एक सप्ताह के वेतन में कटौती की गई है। इसके साथ ही इन शिक्षकों से डीईओ राजकुमार ने स्पष्टीकरण पूछा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनिक कार्रवाई के लिए प्राधिकार को पत्र भेजा जाएगा।

By Afsar Ali Ansari Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 21 Feb 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
प्रदर्शन में शामिल होना शिक्षकों को पड़ गया महंगा। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अररिया। मांगों के समर्थन में पटना में विरोध प्रदर्शन में शामिल होना अररिया के शिक्षकों को महंगा पड़ गया। इनमें वीडियो व फोटो से चिह्नित किए गए नौ शिक्षकों का एक सप्ताह के वेतन में कटौती की गई है। इसके साथ ही, इन शिक्षकों से डीईओ राजकुमार ने स्पष्टीकरण पूछा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनिक कार्रवाई के लिए प्राधिकार को पत्र भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि यह सभी शिक्षक विभाग द्वारा आयोजित होने वाली सक्षमता परीक्षा के विरोध में 13 फरवरी को पटना में हुए धरना प्रदर्शन में शामिल होने पटना पहुंचे थे। विभाग ने प्रदर्शन का फोटो व वीडियो का अवलोकन कर इन शिक्षकों को चिह्नित किया।

एक्शन पर क्या है अधिकारियों का तर्क

डीईओ ने बताया कि उक्त कृत शिक्षकों के अनुशासनहीनता एवं शिक्षकों के लिए निर्धारित आचार संहिता के प्रतिकूल के साथ ही सरकार विरोधी है।

डीईओ ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग से स्पष्ट निर्देश प्राप्त है कि मशाल जुलूस एवं आंदोलन में शामिल शिक्षको को चिह्नित कर उन पर कठोर अनुशासनिक कार्रवाई करनी है।

विभागीय आदेश पर धरना प्रदर्शन में शामिल हाेने वाले शिक्षकों का एक सप्ताह का वेतन कटौती की गई है। साथ ही स्पष्टीकरण भी पूछा गया है।

इन शिक्षकों के खिलाफ एक्शन

कार्रवाई की जद में आने वाले शिक्षकों में उत्क्रमित माध्य विद्यालय फूलसरा पलासी के अतिकुर्रहमान, मध्य विद्यालय भट्टाबाड़ी पलासी के अहसान अली, मवि सुहागपुर पलासी के राजकुमार मांझी, प्रावि भेभड़ा टोला अररिया के जफर रहमानी, प्रावि उत्तर टोला टपरा भरगामा के एमएस सलाउद्दीन, उत्क्रमित मध्य विद्यालय थरूवा पट्टी भरगामा के ललित कुमार ललन, उत्क्रमित मवि पैकपार भरगामा के रौशन सिंह, उत्क्रमित मवि कबीरनगर गोलहा भरगामा के प्रमोद कुमार, प्रावि शंकरपुर भरगामा के अर्जुन कुमार शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: शिक्षकों सावधान! इस दिन कटिहार आ रहे 'एक्शन मैन' KK Pathak, स्कूलों का करेंगे निरीक्षण; तैयारी में जुटा प्रशासन

Bihar Politics: तो इसलिए महेश्वर हजारी ने दिया डिप्टी स्पीकर पद से इस्तीफा, अब इस दिग्गज नेता को मिली यह जिम्मेदारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।