Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Viral Video: छात्र नहीं लाए थे बनाकर होमवर्क, फिर शिक्षक ने किया ऐसा काम कि अब इंटरनेट पर वीडियो हो रहा वायरल

Bihar Teacher Viral Video अररिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में स्कूल का होमवर्क बनाकर नहीं लाने पर शिक्षक ने कड़ी धूप में तीन छात्रों को स्कूल परिसर में मुर्गा बनाकर दंडित किया। एक स्कूल के शिक्षक ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया स्कूल का होमवर्क करके नहीं लाए थे। विभाग ने अब जांच के आदेश दिए हैं।

By Ashutosh Kumar NiralaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 28 Sep 2023 11:36 AM (IST)
Hero Image
छात्रों द्वारा होमवर्क बनाकर नहीं लाने पर शिक्षक ने बना दिया मुर्गा, इंटरनेट पर वीडियो वायरल

संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया): इन दिनों बिहार के अररिया जिले के एक स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया  (Bihar Teacher Viral Video) पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो (Viral Video) में स्कूल का होमवर्क बनाकर नहीं लाने पर स्कूल का शिक्षक तीन छात्रों को सजा देता हुआ दिखाई दे रहा है।

नहीं किया था होमवर्क, कड़ी धूप में बनाया मुर्गा

शिक्षक ने कड़ी धूप में तीन छात्रों को स्कूल परिसर में मुर्गा बनाकर दंडित किया। इसमें स्कूल का भवन और विद्यालय का बोर्ड दिखाई दे रहा है। हालांकि दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

घटना के संबंध में एक स्कूल के शिक्षक ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि छात्रों ने टास्क (हॉमवर्क) बनाकर नहीं लाया और घर से दिए गए काम (हॉमवर्क) को याद करके नहीं सुनाया था, जिस कारण शिक्षक को गुस्सा आया और छात्रों को चिलचिलाती धूप में ही मुर्गा बनने (Viral Video) का आदेश दे दिया।

अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

उन्होंने स्वीकार किया कि यह गलत है तथा शिक्षा का अधिकार अधिनियम का उल्लंघन है। बीईओ सूर्य नारायण यादव ने कहा कि वायरल वीडियो (Bihar Teacher Viral Video) मामले की सत्यता की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। अगर शिक्षक दोषी पाए गए तो उन पर विभागीय कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: 'उससे शादी मत करना'... हाजीपुर में बदमाशों ने युवक पर चलाई ताबड़तोड़ 6 गोलियां, पत्र भेज पहले भी मिली थी धमकी

यह भी पढ़ें: Bihar Crime News: बेगूसराय में RJD कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या,नीतीश सरकार व कानून-व्यवस्था पर फिर उठे सवाल