Move to Jagran APP

'मुझसे ज्यादा चाचा की सेवा करती थी, इसलिए 12 टुकड़ों में काट डाला'; बिहार के अरवल में पति का खूनी खेल

बिहार के अरवल जिले में रिटायर्ड शिक्षक ने अपनी पत्नी का बेरहमी से कत्ल कर दिया। पति ने पत्नी के 12 टुकड़े किए। पुलिस पूछताछ में पति ने बताया कि उसकी पत्नी उससे ज्यादा उसके चाचा की सेवा करती थी। उसे शादी के बाद से ही उसपर शक था। शक नासूर बनता गया और आखिरकार मैंने पत्नी की नृशंस तरीके से हत्या कर दी।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 24 Jul 2024 01:06 PM (IST)
Hero Image
57वीं सालगिरह पर पत्नी के 57 टुकड़े करना चाहता था पति (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अभिषेक कुमार शेरे, अरवल। अरवल जिले के कलेर प्रखंड अंतर्गत जमुहारी गांव में सोमवार को दिल दहला देनी वाली घटना सामने आई थी। एक 76 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक ने अपनी पत्नी को धारदार हथियार से 12 टुकड़ों में काट दिया था। पत्नी सुमंती सिन्हा की नृशंस हत्या के बाद भी पति बीरबल प्रसाद को कोई आत्मग्लानि नहीं है।

उसकी मंशा पत्नी को 57 टुकड़ों में काटने की थी। बीच में ही पोते के आ जाने से वह 12 टुकड़े ही कर पाया। घटना के दिन यानी 22 जुलाई को उसकी शादी की 57वीं सालगिरह थी। सालगिरह के दिन पत्नी की बेरहमी से हत्या करने की साजिश उसने पहले ही रच ली थी।

वह उम्र के उत्तरार्द्ध में भी पत्नी के चाल चरित्र पर शक करता था। इसी कारण उसने नृशंस हत्याकांड को अंजाम दिया। आरोपित के बड़े पुत्र राजकुमार के बयान पर उसके पिता पर हत्या की प्राथमिकी की गई है।

आरोपित ने पूछताछ में कई किए खुलासे

मंगलवार को एसपी राजेंद्र कुमार भील के समक्ष पूछताछ में आरोपित वृद्ध ने बताया कि 57 साल पहले चाचा दीपा साव ने मेरी शादी किंजर थाना क्षेत्र के हाजीपुर निवासी भावनाथ साह की बेटी सुमंती से कराई थी। भावनाथ दिव्यांग थे, इस कारण मैं उनकी बेटी से शादी करना नहीं चाहता था, लेकिन चाचा ने जबरन विवाह करा दिया।

'मुझसे ज्यादा चाचा की सेवा में लगी रहती थी'

आरोपित ने बताया, उस समय मैं हजारीबाग के देनूघाट में इलेक्ट्रिक विभाग में नौकरी करता था। बाद में शिक्षक की नौकरी लग गई। नौकरी के दौरान अरवल शहर में बच्चों को साथ रखकर पढ़ाते लिखाते थे। पत्नी गांव में रहकर चाचा की देखभाल करती थी। सेवानिवृत्ति के बाद मैं गांव रहने लगा। पत्नी मुझसे ज्यादा चाचा की सेवा में ही लगी रहती थी, जिससे मुझे शक होता था। इसी को लेकर विवाद होता था।

2010 में चाचा का निधन हो गया, पर मैं शक से उबर नहीं पाया। शक नासूर बनता गया और आखिरकार मैंने पत्नी की नृशंस तरीके से हत्या कर दी। घटना के बाद पुलिस ने आरोपित के मकान को सील कर दिया है। मकान से फोरेंसिक टीम ने कई सबूत जुटाए हैं।

ये भी पढ़ें- Patna Crime News: पटना में सौतेली मां ने दो बच्चों को कुएं में फेंका, एक की मौत; पति-पत्नी हिरासत में

ये भी पढ़ें- Bihar Crime News: बिहार के अरवल में सेवानिवृत्त शिक्षक ने पत्नी को 12 टुकड़ों में काटा, इलाके में सनसनी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।