Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: बिहार के अरवल में सेवानिवृत्त शिक्षक ने पत्नी को 12 टुकड़ों में काटा, इलाके में सनसनी

बिहार के अरवल में सेवानिवृत्त शिक्षक ने पत्नी को 12 टुकड़ों में काटा है। इस घटना के बाद आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद आरोपी घर पर ही बैठा रहा। स्कूल से पढ़कर वापस घर लौटे पोते ने खून देखकर शोर मचाया। इसके बाद ग्रामीणों ने पूर्व शिक्षक को पकड़ लिया।

By dheeraj kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:16 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, कलेर (अरवल)। जिले के मेहंदिया थाना क्षेत्र में एक सेवानिवृत्त शिक्षक ने अपनी पत्नी को धारदार हथियार से 12 टुकड़ों में काटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना जमुहारी गांव की है। पुलिस ने 76 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक बीरबल प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है।

टुकड़ों में बंटी पत्नी सुमंती सिन्हा के शव को समेट कर पोस्टमार्टम के लिए अरवल भेजा गया। फारेसिंक टीम ने घटनास्थल से धारदार हथियार और खून के नमूने समेत कई साक्ष्य इक्ट्ठा किए हैं। घटना की सूचना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

वारदात को अंजाम देने के पूर्व शिक्षक ने अपनी बहू को कमरे में बंद कर दिया था। घर की बड़ी बहू संजू देवी ने बताया कि ससुर बीरबल प्रसाद और सास सुमंती सिन्हा के बीच अक्सर किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था।

सोमवार की दोपहर भी दोनों में विवाद बढ़ गया, जिसके बाद गुस्से में ससुर ने सास सुमंती सिन्हा पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने से पहले ससुर ने बहू को एक कमरे में बंद कर दिया और बाहर से ताला लगा दिया।

शाम में पोता स्कूल से पढ़कर घर लौटा तो खून देखकर चिल्लाने लगा। उसने घर से बाहर भागकर गांव वालों को सूचना दी, जिसके बाद ग्रामीण जुटे और ताला तोड़कर बहू कमरे से निकाला। पूरा घर खून से सना था। सास का सिर, हाथ, पैर, स्तन, अंगुलियां अलग अलग टुकड़ों में बिखरी पड़ी थी।

घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची पुलिस

ससुर हाथ में धारदार हथियार लेकर बैठे थे, ग्रामीणों को देखते ही हथियार लहराते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे। ग्रामीणों ने किसी तरह उनको काबू में किया। उसके बाद पुलिस को सूचना दी।

फॉरेंसिक जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया

अपर थानाध्यक्ष चंदन झा ने बताया कि फॉरेंसिक जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया है। जांच के बाद ही कुछ भी बोलना मुनासिब होगा। फिलहाल आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। धारदार हथियार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि लगभग 12 टुकड़ों में शव को काटकर क्षत विक्षत कर दिया गया है। पैर व हाथ की अंगुलियों को भी कातिल ने सही सलामत नहीं छोड़ा है। घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

आरोपित बीरबल प्रसाद के चार पुत्र और एक पुत्री हैं। तीन पुत्र व एक पुत्री नौकरी में हैं। घर पर एक पुत्र और उसकी पत्नी व बच्चा रहता है। घटना के वक्त वह घर पर नहीं था।

यह भी पढ़ें-

24 दिन बाद यूपी से म‍िली भोजपुर से अगवा किशोरी, गलत काम में धकेलने की थी प्‍लानिंग; चचेरी बुआ पर लगाया आरोप

मोहर्रम के जुलूस में लहराया फिलिस्तीन का झंडा, वीडियो वारयल; निशिकांत दुबे ने कर दी बड़ी मांग