Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

काम के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर, 2 टॉप कंपनियां करने जा रहीं इंवेस्टमेंट; पप्पू यादव के क्षेत्र की भी चमकेगी किस्मत

अब काम के लिए बिहार के लोगों को बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। दरअसल देश की दो नामी कंपनियां बिहार में बड़े स्तर पर इन्वेस्ट करने जा रही हैं। एक कंपनी ने तो पप्पू यादव के लोकसभा क्षेत्र में अपना उत्पादन यूनिट लगाने का फैसला लिया है। इससे बिहार में बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 23 Jun 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
2 टॉप कंपनियां करने जा रहीं इंवेस्टमेंट

राज्य ब्यूरो, पटना। राज्य सरकार की लेदर पालिसी आने के बाद यह पहला मौका है जब फूटवियर इंडस्ट्रीज की दाे बड़ी कंपनी बिहार में एक साथ आ रही है। उद्योग विभाग ने रेड टेप ब्रांड से जूते और अन्य किस्म के फूटवियर बनाने वाली कंपनी को पूर्णिया तथा अजंता चप्पल व शूज की निर्माता अंजता फूटवियर को अपनी उत्पादन इकाई आरंभ करने को जगह उपलब्ध करा दी है।

पटना के सिकंदरपुर में अजंता फूटवियर को मिली जगह

उद्योग विभाग से मिली जानकार के अनुसार, स्टेट इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड से मंजूरी के बाद अजंता फूटवियर को पटना के सिकंदरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में उत्पादन इकाई के लिए जगह उपलब्ध करायी गयी है।

सभी तरह के क्लियरेंस मिलने के बाद कंपनी अपना काम आरंभ करेगी। अजंता फूटवियर के लिए बिहार एक बड़े बाजार के रूप में है। उसके उत्पादों की बाजार में बड़े स्तर पर स्वीकार्यता है।

पूर्णिया में रेड टेप को मिली है जगह

ब्रांडेड जूते और चमड़े का चप्पल बनाने वाली कंपनी रेड टेप ने अपने उत्पादों की बिक्री के लिए बिहार में कई एक्सक्लूसिव शो रूम खोल रखे हैं। बिहार में रेड टेप अपनी पहली उत्पादन इकाई लगा रहा। स्टेट इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद कंपनी को पूर्णिया में अपनी उत्पादन इकाई लगाने को जगह मिली है।

किशनगंज में लेदर टेनरी क्लस्टर प्रस्तावित

बिहार में लेदर इंडस्ट्रीज को लेदर पॉलिसी के माध्यम से प्रोत्साहित करने के साथ-साथ राज्य सरकार किशनगंज जिले में ग्रीनफील्ड लेदर टेनरी क्लस्टर की स्थापना कर रही है। यह 33.77 एकड़ में स्थापित किया जाएगा। यहां इस इंडस्ट्री के लिए डेडिकेटेड कॉमन एफ्ल्यूएंट ट्रीटमेंट प्लांट भी लगाया जा रहा।

यह भी पढ़ें-

Vijay Sinha: नीट केस को लेकर सियासी भूचाल, विजय सिन्हा ने तेजस्वी को दिया अल्टिमेटम; कहा- सबूत दीजिए नहीं तो...

Neet Paper Leak 2024: नीट पेपर लीक मामले में अबतक क्या-क्या हुआ? कितने हुए गिरफ्तार, पढ़ें पूरी डिटेल