Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: औरंगाबाद में घरेलू कलह के बाद मां ने दो मासूमों को जहर खिलाकर खुद भी खाया, तीनों की मौत

औरंगाबाद के ओबरा थाना मुख्यालय स्थित राम आजाद मोहल्ला निवासी मो. रुस्तम अली की पत्नी तारा प्रवीण ने मंगलवार को अपनी दो पुत्रियों को जहर खिलाने के बाद खुद ने भी जहर खा लिया। तीनों की मौत हो गई। मृतकों में बच्चियां सीफा खातून (तीन वर्ष) और सिजा खातून (15 माह) शामिल हैं। तारा की मौत नारायणा मेडिकल कॉलेज जमुहार सासाराम में इलाज के दौरान हो गई।

By Manish KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 12 Sep 2023 09:47 PM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद: घरेलू कलह के बाद मां ने दो मासूमों को जहर खिलाकर खुद भी खाया, तीनों की मौत। (सांकेतिक तस्‍वीर)

जागरण टीम, औरंगाबाद/ओबरा: औरंगाबाद के ओबरा थाना मुख्यालय स्थित राम आजाद मोहल्ला निवासी मो. रुस्तम अली की पत्नी तारा प्रवीण ने मंगलवार को अपनी दो पुत्रियों को जहर खिलाने के बाद खुद ने भी जहर खा लिया। तीनों की मौत हो गई।

मृतक बच्चियों में सीफा खातून (तीन वर्ष) और सिजा खातून (15 माह) शामिल हैं। तारा की मौत नारायणा मेडिकल कॉलेज जमुहार सासाराम में इलाज के दौरान हो गई।

मोहल्‍ले में पसरा सन्‍नाटा

तारा को सदर अस्पताल में इलाज के बाद रेफर किया गया था। ग्रामीणों ने बताया कि पति-पत्नी के बीच झगड़ा के बाद तारा ने गुस्से में इस घटना को अंजाम दिया है। दोनों बच्चियों और मां की मौत के बाद ओबरा बाजार स्थित अल्पसंख्यक मोहल्ले में सन्नाटा पसरा है।

डॉक्‍टर बोले- मृत अवस्‍था में लाई गई थी बच्चियां

एसपी हृदय कांत ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। थानाध्यक्ष से पता लगवाया जा रहा है। सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि दोनों बच्चियों को मृत अवस्था में लाया गया था। दोनों को देखकर मृत घोषित किया गया।

पास के लोगों ने बताया कि पति-पत्नी के बीच विवाद के बाद तारा प्रवीण ने अपने दोनों पुत्रियों को जहर खिलाकर स्वयं भी खा लिया। जहर खाने के बाद सभी की हालत बिगड़ने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओबरा ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

मौत के बाद दोनों बच्चियों के शव को स्वजन बिना पोस्टमार्टम कराए घर ले गए। जमुहार मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने तारा की मौत की पुष्टि की है। ओबरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि चौकीदार को घर पर भेजा गया था, लेकिन कोई सदस्य वहां नहीं मिला। स्वयं घटना के बारे में पता लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- अंधविश्‍वास में वर्षों तक नाबालिग बच्चियों से दुष्‍कर्म... मां-बाप, मौसी और तांत्रिक समेत पांच को हुई सजा

यह भी पढ़ें- Video: वैशाली में स्‍कूली छात्राओं ने घंटों तक सड़क पर काटा बवाल, सरकारी गाड़ी पर किया पथराव