Move to Jagran APP

पति से झगड़ा कर दो बच्‍चों संग घर से 300 KM दूर पहुंची MP की महिला, Google की मदद से बिहार पुलिस ने परिवार से मिलाया

Aurangabad News देव थाना पुलिस ने लावारिस अवस्था में भ्रमण कर रही दो बच्चों के साथ महिला को बरामद कर थाना लाया। पूछताछ के दौरान महि‍ला ठीक से अपना पता नहीं बता पा रही थी। साथ ही भाषा भी अलग होने के कारण पुलिस को उसके बारे में जानने में समस्‍या हुई। सोमवार को महिला के मुंह से बैढ़न शब्‍द सुनने के बाद पुलिस ने गूगल पर सर्च किया।

By Manish Kumar Edited By: Prateek Jain Published: Tue, 02 Jul 2024 05:57 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 05:57 PM (IST)
देव थाना में स्वजनों के साथ महिला व उसके बच्‍चे।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। Bihar News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के बैढ़न थाना से भटक कर देव पहुंची महिला का पुलिस के प्रयास से मंगलवार को स्वजन से मिलन हो गया। महिला उषा देवी पति विजय चौहान अपने पति से झगड़ा कर घर से 22 जून को निकल गई थी। करीब 300 किमी का सफर तय कर 23 जून को देव पहुंची थी।

देव थाना पुलिस ने लावारिस अवस्था में भ्रमण कर रही दो बच्चों के साथ महिला को बरामद कर थाना लाया। थानाध्यक्ष ने पहले तो महिला को शहर में संचालित अल्पावास गृह में रखने का प्रयास किया पर अल्पावास गृह संचालिका के द्वारा महिला को रखने से इनकार करने के बाद थाना में महिला सिपाही की सुरक्षा में रखा गया।

गूगल पर मिला लोकल पुलिस का नंबर

थानाध्यक्ष के द्वारा महिला से प्रतिदिन परिचय जानने का प्रयास किया गया परंतु वह आवासीय पता नहीं बता रही थी जिस कारण परेशानी हो रही थी। सोमवार को महिला के द्वारा बैढ़न शब्द कहने और मध्य प्रदेश की भाषा बोलने के बाद थानाध्यक्ष ने गूगल के माध्यम से बैढ़न थाना पुलिस का नंबर लेकर संपर्क किया।

महिला के द्वारा बताए गए मोहल्ले के बारे में जानकारी लेने के बाद वहां की पुलिस ने महिला के बताए गए मोहल्ला होने के बाद थानाध्यक्ष ने महिला की तस्वीर भेज पहचान कराई। महिला की तस्वीर मिलने के बाद बैढ़न थाना पुलिस ने स्वजनों से संपर्क कर फोटो की पहचान कराई।

तीनों को देखकर रो पड़े स्‍वजन

महिला के पति, ससुर समेत अन्य स्वजनों के द्वारा पहचान की गई। पहचान होने के बाद ससुर और अन्य स्वजन सोमवार को देव पहुंचे। महिला और बच्चे को देख स्वजन फफक पड़े। थानाध्यक्ष विकास कुमार ने बताया कि महिला और उसके दोनों बच्चों को थाना पहुंचे ससुर और अन्य स्वजनों को सुपुर्द किया गया।

नए वस्त्र देकर थाना से विदा किया गया। स्वजनों को आपस में विवाद नहीं करने को समझाया गया। बताया कि महिला दोनों बच्चों के साथ ट्रेन से अनुग्रह नारायण रोड उतर गई थी। वहां से देव आ गई थी।

यह भी पढ़ें - 

हिंदुओं को लेकर दिए बयान पर फंसे राहुल गांधी! मुजफ्फरपुर CJM कोर्ट में शिकायत दर्ज; इस तारीख को होगी सुनवाई

Bihar Politics: मनोज झा को अचानक क्यों आई 'फुलेरा पंचायत' के प्रधान की याद? राज्यसभा में कुछ यूं कसा तंज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.