Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Board 10th Topper: औरंगाबाद के अंकित कुमार ने किया जिले का नाम रौशन, टॉप 10 में मिला ये स्थान; IAS बनना है सपना

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक यानी दसवीं की परीक्षा के परिणाम की रविवार को घोषणा कर दी है। औरंगबाद जिले के दाउदनगर प्रखंड के अंकित कुमार ने पूरे बिहार में 481 अंक लाकर शीर्ष दस की सूची में 8वां स्थान हासिल किया है। अंकित भारतीय प्रशासनिक सेवा में अधिकारी बनना चाहते हैं। बता दें कि अंकित राजकीय कृत नारायण इंटर विद्यालय शमशेर नगर का छात्र है।

By UPENDRA KASHYAP Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 31 Mar 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
अंकित को मिठाई खिलाते उनकी माता सुशीला देवी के साथ पिता जगरनाथ प्रसाद, दीपक कुमार व अन्य

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद)। Bihar Board 10th Topper: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी दसवीं की परीक्षा के परिणाम में पूरे बिहार में आठवां स्थान लाने वाले अंकित कुमार भारतीय प्रशासनिक सेवा में अधिकारी बनना चाहते हैं।

दाउदनगर प्रखंड के शमशेरनगर निवासी अंकित ने 481 अंक प्राप्त कर शीर्ष दस की सूची में आठवां स्थान हासिल किया है।

सिविल सेवा में जाकर करना चाहते हैं गरीबों का उत्थान

वह राजकीय कृत नारायण इंटर विद्यालय शमशेर नगर का छात्र है। गांव में उसने प्राथमिक से उच्च विद्यालय तक की पढ़ाई की है। उसके पिता जगन्नाथ प्रसाद मुंबई में प्राइवेट नौकरी करते हैं और उनकी माता सुशीला देवी गृहीणी हैं।

अंकित कुमार ने बताया कि वह आईएएस बनना उसका लक्ष्य है। सिविल सेवा में जाकर वह देश के गरीबों के उत्थान के लिए काम करना चाहता है।

निम्न आय परिवार वर्ग का अंकित का है परिवार

अंकित का निम्न आय वर्ग का परिवार है। चार कमरे के खपरैल मकान में पूरा परिवार रहता है। दो भाई व दो बहन हैं। दोनों बहन का विवाह हो चुका है और छोटा भाई अभी पढ़ रहा है।

वैश्य सेवा दल के प्रखंड उपाध्यक्ष दीपक कुमार ने शीर्ष दस में अंकित के शामिल होने की सूचना पर घर जाकर उसे बधाई दिया। गांव में खुशी की लहर है। उसके विद्यालय के शिक्षक अमरेंद्र कुमार ने कहा कि बहुत होनहार छात्र है और इसका भविष्य उज्जवल है।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Board 10th Topper: औरंगाबाद के आदित्य कुमार को बिहार में मिला तीसरा स्थान, जानें कितने नंबर किए हासिल

Bihar Board 10th Topper: नवादा जिले की सपना कुमारी को मिला छठा स्थान, भविष्य में डॉक्टर बनने का है सपना