Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

औरंगाबाद में आहर निर्माणस्थल पर हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोला, लेवी न देने ठेकेदार को दी जान से मारने की धमकी

सलैया थाना क्षेत्र के बरियावां गांव के पास लघु सिंचाई विभाग के द्वारा आहर का कराए जा रहे जीर्णोद्धार कार्यस्थल पर भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों के द्वारा धावा बोलकर कार्य बंद करा देने का मामला सामने आया है। घटना बुधवार रात की है। घटना को लेकर शनिवार को सदर एसडीपीओ मो. अमानुल्लाह खां प्रशिक्ष़ु डीएसपी एवं थानाध्यक्ष बेंकटेश्वर ओझा ने पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

By Manish Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 06 Jan 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद में आहर निर्माणस्थल पर मामले की जांच करने पहुंची पुलिस टीम।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। सलैया थाना क्षेत्र के बरियावां गांव के पास लघु सिंचाई विभाग के द्वारा आहर का कराए जा रहे जीर्णोद्धार कार्यस्थल पर भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों के द्वारा धावा बोलकर कार्य बंद करा देने का मामला सामने आया है। घटना बुधवार रात की है।

घटना को लेकर शनिवार को सदर एसडीपीओ मो. अमानुल्लाह खां, प्रशिक्ष़ु डीएसपी एवं थानाध्यक्ष बेंकटेश्वर ओझा ने पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। कार्य करा रही उपेंद्र सिंह इंफ्रा प्रोजेक्ट कंपनी के मुंशी और मजदूरों से पूछताछ कर नक्सलियों के बारे में जानकारी लिया।

एनटीपीसी खैरा थाना क्षेत्र के धुधुंआ गांव निवासी मुंशी शंभू यादव ने बताया कि आहर का जीर्णोद्धार कार्य में दो पोकलेन और तीन हाइवा लगा था। शाम होने के बाद कंपनी के सभी मजदूर, चालक और राजमिस्त्री कार्यस्थल पर आराम कर रहे थे।

रात्रि होने पर करीब आठ-10 की संख्या में हथियार से लैस रहे नक्सली आ धमके और सभी को अपने नक्सली बताते हुए सभी को कब्जे में ले लिया। मुंशी से ठेकेदार के बारे में पूछने लगे। नक्सलियों ने मुंशी के मोबाइल से ठेकेदार के मोबाइल पर कॉल कर प्राक्कलित राशि के पांच प्रतिशत लेवी की मांग की।

लेवी नहीं देने पर कार्य को बंद करने और आदेश नहीं मानने पर जान से मारने की धमकी दी। नक्सलियों ने लेवी का पर्चा देकर पहाड़ी की ओर फरार हो गए। ठेकेदार ने पुलिस को बताया कि इस घटना से कार्यस्थल पर कार्य करने वाले सभी मजदूर, वाहन चालक और मुंशी दहशत में हैं।

एसडीपीओ ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। कंपनी के मुंशी और मजदूरों ने नक्सलियों के आने और लेवी मांगने की घटना के बारे में बताया है।

मामले में ठेकेदार नरारीकला खुर्द थाना क्षेत्र के नरारीकला गांव निवासी भोला यादव के द्वारा प्राथमिकी कराई गई है। एसडीपीओ ने कहा कि इस घटना में नक्सली हैं या कोई असामाजिक तत्व इसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें -

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस का ये नेता 11 राज्य में चुनेगा टिकट के दावेदार, महाराणा प्रताप के वंशजों से है इनका गहरा नाता

KK Pathak: स्कूल में गेट खोलते ही भड़क उठे केके पाठक, डीईओ, दो बीईओ व चार प्रधानाध्यापक का वेतन रोका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर