Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aurangabad Accident: औरंगाबाद में जीटी रोड पर ट्रक ने युवक को कुचला, दर्दनाक मौत; 5 घंटे तक जाम रही सड़क

बिहार के औरंगाबाद में शुक्रवार को सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से आक्रोशित स्वजनों व स्थानीय लोगों ने जीटी रोड पर जाम लगा दिया। लोगों ने बताया कि तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने युवक को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है।

By Manish KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 03:28 PM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद में जीटी रोड पर ट्रक ने युवक को कुचला, दर्दनाक मौत; 5 घंटे तक जाम रही सड़क (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। Aurangabad Accident News नगर थाना क्षेत्र के जीटी रोड हसौली मोड़ के पास शुक्रवार को ट्रक से कुचलकर युवक नंदन मेहता की मौत हो गई। युवक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खान गांव का निवासी था। शहर के शाहपुर मोहल्ले में भी मकान था। शाहपुर स्थित अपने मकान से शौच करने जा रहा था कि सड़क पार करने के दौरान ट्रक ने कुचल दिया। घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना से आक्रोशित स्वजन और मोहल्ले के लोग जीटी रोड जाम कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची नगर थाना पुलिस को शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से मना कर दिया। मुआवजा और घटनास्थल पर ओवरब्रीज बनाने की मांग करने लगे। सड़क जाम की सूचना पर सीओ अंशु कुमार सिंह पहुंचे।

'मुआवजे के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन'

सड़क जाम किए स्वजनों को कहा कि अब मुआवजा घटनास्थल पर नहीं मिलने का प्रावधान है। शव का पोस्टमार्टम होने और घटना की प्राथमिकी कराए जाने के बाद मुआवजा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होता है। तब मुआवजा मिलता है। अब इस पद्धति से मुआवजा मिलने में कोई परेशानी नहीं होती है।

सीओ ने स्वजनों को जिला परिवहन कार्यालय से बात करवाई। मुआवजा मिलने में कोई परेशानी नहीं होने का आश्वासन के बाद स्वजन शांत हुए और जाम हटाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और स्वजनों को सौंप दिया।

5 घंटे तक जाम रही सड़क

स्वजनों के द्वारा करीब पांच घंटे तक सड़क को जाम रखा गया। जिससे जीटी रोड के दोनों लेन पर चार से पांच किमी में वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। यात्री बसों से लेकर विदेशी पर्यटक जाम में फंसे रहे। गया से वाराणसी की ओर जा रहे सेना की कई वाहन जाम में फंस गए।

ये भी पढ़ें- Bihar News: कांग्रेस नेता ने RJD सुप्रीमो Lalu Yadav को पहनाया सोने का मुकुट, बोले- मुझे हमेशा से उनका स्नेह मिला है

ये भी पढ़ें- दोस्त बना जानी दुश्मन, उधारी का पैसा नहीं लौटाने पर कर दी हत्या; आरोपित के घर से मिले अहम सुराग