Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aurangabad News: औरंगाबाद में अवैध खनन मामले में ट्रैक्टर जब्त, चालक समेत तीन गिरफ्तार

Aurangabad News औरंगाबाद जिले में 15 जून से नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) और राज्य पर्यावरण समाघात निर्धारण (सिया) के आदेश पर नदी से बालू खनन पर रोक लग गई है। रोक के बावजूद अवैध खनन का खेल जारी है। रिसियप थाना पुलिस ने अवैध खनन में संलिप्त बालू लदा ट्रैक्टर गुरुवार रात्रि में खैरा गांव के पास से जब्त किया है।

By Manish Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 21 Jun 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद में अवैध खनन में ट्रैक्टर जब्त (जागरण)

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। Aurangabad News: औरंगाबाद जिले में 15 जून से नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) और राज्य पर्यावरण समाघात निर्धारण (सिया) के आदेश पर नदी से बालू खनन पर रोक लग गई है। रोक के बावजूद अवैध खनन का खेल जारी है। रिसियप थाना पुलिस ने अवैध खनन में संलिप्त बालू लदा ट्रैक्टर गुरुवार रात्रि में खैरा गांव के पास से जब्त किया है।

पुलिस ने मौके से चालक खैरा गांव निवासी जीतेंद्र सिंह, पुत्र सचिन कुमार और विकास कुमार को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सचिन और विकास लाइनर का काम कर रहे थे। मामले में अवैध खनन के तहत प्राथमिकी कर तीनों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया। तीनों को जेल भेजा गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि जब्त ट्रैक्टर जीतेंद्र सिंह की है। दाउदनगर थाना पुलिस ने अवैध खनन में बम रोड से बालू लदा ट्रैक्टर जब्त किया है। चालक भागने में सफल रहा। पुलिस ने बताया कि मामले में जब्त ट्रैक्टर मालिक, फरार चालक के खिलाफ प्राथमिकी की गई है। बता दें कि 15 जून से बालू खनन पर रोक के बाद थाना पुलिस के द्वारा अवैध खनन के खिलाफ प्रतिदिन छापेमारी की जा रही है।

छापेमारी के बावजूद अवैध खनन का खेल नहीं रुक रहा है। 15 जून से अबतक पुलिस ने अवैध खनन में 12 ट्रैक्टर जब्त किया है। चालक समेत चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिला खनिज विकास पदाधिकारी ने बताया कि अवैध खनन में जब्त होने वाले वाहनों का अब निबंधन रद करने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी के पास अनुशंसा पत्र भेज रहे हैं। कुछ ट्रैक्टरों का निबंधन संख्या रद किया गया है।

ये भी पढ़ें

Giriraj Singh: 'मैं 2014 से झेल रहा हूं...', गिरिराज सिंह ने दिया चौंकाने वाला बयान; सियासत हुई तेज

Prashant Kishor: 'प्रशांत किशोर तुरंत माफी मांगें', PK के खिलाफ शिक्षकों ने खोला मोर्चा; कहा- अपमान बर्दाश्त नहीं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें