Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aurangabad News: फेसर पावर सबस्टेशन में ग्रामीणों ने की तालाबंदी, जमकर मचाया उत्पात; अधिकारियों के खिलाफ की नारेबाजी

Aurangabad News औरंगाबाद में बिजली की बदहाल व्यवस्था के खिलाफ शनिवार को ग्रामीणों ने पावर सब स्टेशन में जमकर बवाल काटा। मुख्य गेट में ताला मारकर अधिकारियों के खिलाफ हंगामा करते हुए नारेबाजी करने लगे। लोगों ने कहा कि बिजली की बदहाल व्यवस्था से किसान त्रस्त हैं। यहां पता ही नहीं चलता है कि बिजली कब आई और कब चली गई।

By Manish Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 17 Aug 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद में पावर सबस्टेशन में ग्रामीणों ने की तालाबंदी (जागरण)

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। Aurangabad News: सदर प्रखंड के फेसर पावर सबस्टेशन से जुड़े गांवों में बिजली की बदहाल व्यवस्था के खिलाफ शनिवार को ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। ग्रामीणों ने फेसर पावर सबस्टेशन में तालाबंदी किया। मुख्य गेट में तालाबंदी कर विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों का कहना था कि पावर सब स्टेशन से जुड़े बगइया फीडर में बिजली की आपूर्ति व्यवस्था बदहाल है।

बिजली कब आएगी और कब चली जाएगी, इसका भरोसा नहीं रह गया है। पूर्व मुखिया रामाधार यादव, सोनू कुमार, राजा सिंह, बिमलेश सिंह, संतोष सिंह ने कहा कि बिजली आपूर्ति की बदहाली से सिंचाई व्यवस्था प्रभावित है। घरों के बिजली उपकरण नहीं चल पाते हैं। गांवों में रात्रि में अंधेरा छाया रहता है। घरों के छत पर पानी का टंकी नहीं भरता है। मोटर नहीं चलने से नल जल योजना से पीने का पानी नहीं मिलता है। गर्मी से ग्रामीण परेशान हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि बदहाल बिजली व्यवस्था को लेकर कई बाद विभागीय जेई से लेकर एसडीओ और कार्यपालक अभियंता को सूचना दिए पर शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना पर फेसर थाना पुलिस पहुंची। ग्रामीणों से बात की। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि फेसर, बगइया, सोहरैया, आलमपुर, दरियापुर, पोखराहां समेत अन्य गांवों में बिजली की आपूर्ति व्यवस्था बदहाल है।

ग्रिड और पावर सब स्टेशन के कर्मी से लेकर जेई तक का मोबाइल बंद रहता है जिससे बात नहीं होती है। जब कभी काल लग जाती है तो रिसिव नहीं करते हैं। एक सप्ताह का समय देते हुए ग्रामीणों ने कहा कि अगर व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो ग्रिड में तालाबंदी की जाएगी। फेसर थानाध्यक्ष सूरज कुमार ने ग्रामीणों को समझाया।

उन्होंने कहा कि इस समस्या से बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। सुधार कराने का प्रयास किया जाएगा। थानाध्यक्ष के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और प्रदर्शन समाप्त किया। कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना पर एसडीओ और जेई को भेजा गया।

ग्रामीणों को बताया गया कि 11 हजार में किसी के द्वारा फाल्ट लगा दिया गया था जिस कारण रात्रि में बिजली आपूर्ति बंद हो गई थी। फाल्ट बनाने के बाद बिजली आपूर्ति बहाल की गई। बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में भी अब बेहतर बिजली दी जा रही है।

ये भी पढ़ें

Bihar Police News: दिल्ली तक पहुंची बिहार पुलिस की धमक, गृह मंत्रालय से मिले 23 पदक; 5 को गैलेंट्री मेडल

Bihar Police Exam: खगड़िया का अभिषेक निकला सिपाही भर्ती परीक्षा का सरगना, Whatsapp चैट से हुए कई खुलासे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर