Move to Jagran APP

Bihar News: औरंगाबाद में NTPC प्रोजेक्ट के अधिकारियों के घर से 50 लाख की चोरी, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

औरंगाबाद में एनटीपीसी प्रोजेक्ट के अधिकारियों के घर में चोरों ने हाथ साफ कर लिया। करीब 50 लाख रुपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। चोर नकदी से लेकर जेवरात तक ले गए। पूरे टाउनशिप एरिया की सुरक्षा सीआईएसएफ के हवाले है। इस स्थिति में सहायक कमांडेंट के अलावा अधिकारियों के क्वार्टर में चोरी की घटना सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा करता है।

By Manish KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 14 Oct 2023 10:37 PM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद में NTPC प्रोजेक्ट के अधिकारियों के घर से 50 लाख की चोरी, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल
जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। Aurangabad Crime News एनटीपीसी और बीआरबीसीएल (एनटीपीसी की दोनों बिजली परियोजना) के टाउनशीप एरिया में सीआईएसएफ के सहायक कमांडेंट राजीव कुमार ठाकुर समेत आठ अधिकारियों के क्वार्टर से शुक्रवार की रात चोरों ने करीब 50 लाख के जेवरात, नकदी समेत अन्य सामान चुरा लिया। दोनों बिजली परियोजना के अधिकारियों के क्वार्टर में हुई चोरी की सूचना शनिवार सुबह होने के बाद मिली।

सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के सहायक कमांडेंट राजीव कुमार ठाकुर के एनपीजीसी परियोजना के टाउनशीप परिसर स्थित क्वार्टर से चोरों ने करीब दस लाख के जेवरात और 30 हजार की नकदी की शुक्रवार को चोरी की। सहायक कमांडेंट के क्वार्टर में घटना की रात कोई मौजूद नहीं था। क्वार्टर में सहायक कमांडेंट और उनकी पत्नी शुभ्रा ठाकुर रहते हैं।

दोनों परिवार बीआरबीसीएल बिजली परियोजना गए थे

घटना की रात क्वार्टर बंद कर दोनों परिवार बीआरबीसीएल बिजली परियोजना गए थे। क्वार्टर बंद देख चोर ताला तोड़कर अंदर घुसे और तीनों कमरे का कुंडी तोड़कर कमरे में रखे गोदरेज के लॉकर से जेवरात और नकदी की चोरी की। चोरों ने कमरे के अंदर मौजूद दीवान से लेकर अलमीरा को तोड़ दिया। सभी सामान को कमरे में इधर-उधर बिखेर दिया और चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

सहायक कमांडेंट ने देखा टूटा ताला

क्वार्टर में चोरी की सूचना सहायक कमांडेंट को शनिवार सुबह करीब दस बजे मिली। सुबह होने के बाद सीआईएसएफ के जवान रजत गिरी जब सहायक कमांडेंट के क्वार्टर की तरफ गए तो ताला टूटा देखा। इसकी सूचना अपने कंपनी के सहायक उपनिरीक्षक बीके सिंह को दिया। जब जवान क्वार्टर के अंदर गया तो कमरा खुला पाया। गोदरेज के साथ अलमीरा और दीवान पलंग टूटा देखा।

सूचना मिलने के बाद सहायक कमांडेंट पत्नी के साथ क्वार्टर में पहुंचे तो देखा कि चोर सभी जेवरात, नकदी और चांदी के सिक्के समेत अन्य सामान चुरा ले गए हैं। घटना की सूचना पर नरारीकला थाना पुलिस ने पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस ने बताया कि मामले में सहायक कमांडेंट के द्वारा दिए गए आवेदन पर प्राथमिकी कर घटना की तहकीकात की जा रही है।

सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

बता दें कि दोनों परियोजना के पूरे टाउनशिप एरिया की सुरक्षा सीआईएसएफ के हवाले है। हर जगह सीआईएसएफ के जवान सुरक्षा में तैनात रहते हैं। परियोजना के अंदर जाने से लेकर बाहर निकलने वाले लोगों की जांच और पूछताछ की जाती है। इस स्थिति में सहायक कमांडेंट के अलावा अधिकारियों के क्वार्टर में चोरी की घटना सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा करता है।

ये भी पढ़ें- बिहार के इन जिलों में कल से शुरू होगी Sand Mining, ड्रोन से की जाएगी निगरानी; गाड़ियों पर लगेंगे GPS ट्रैकर

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पटना दौरे को लेकर तैयारियां तेज, भव्य परेड का अभ्यास शुरू; यहां जानिए पूरा शेड्यूल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।