Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग, बुजुर्ग की हत्या के बाद भीड़ ने तीन बदमाशों को पीट-पीटकर मार डाला; दो की हालत गंभीर

औरंगाबाद जिले में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया है। सोमवार को कार सवार बदमाशों ने गोली मारकर बुजुर्ग महुली गांव निवासी रामशरण चौहान की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने कार सवार दो बदमाशों की पीट-पीटकर मार डाला। इसके अलावा दो अन्य बदमाशों को पीटकर गंभीर रुप से घायल कर दिया है। अब पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 15 Jan 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, नबीनगर (औरंगाबाद)। औरंगाबाद के नबीनगर थाना क्षेत्र के तेतरिया मोड़ पर सोमवार को करीब दिनदहाड़े कार सवार बदमाशों ने महुअरी गांव के 65 वर्षीय रामशरण चौहान की गोली मार हत्या कर दी। बुजुर्ग की हत्या से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और कार सवार बदमाशों को घेर लिया। ग्रामीणों ने तीन बदमाशों पीटकर मार डाला। दो घायल हो गए जिनका इलाज सदर अस्पताल औरंगाबाद में चल रहा है।

बताया गया कि दो बदमाश की मौत घटनास्थल पर हो गई थी और एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। झारखंड के पलामू के हैदरनगर थाना क्षेत्र के भाई बिगहा गांव निवासी मो. मोजाहिद, अरमान अंसारी, हैदरनगर थाना मुख्यालय निवासी चमन अंसारी की मौत हुई है। ग्रामीणों की पिटाई से भाई बिगहा गांव के अंजीत शर्मा उर्फ लड्डू शर्मा और भाई बिगहा वैरवांखाड़ के वकील अंसारी का इलाज नबीनगर रेफरल अस्पताल में करने के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है।

पूरे मामले की जांच चल रही है

दोनों की हालत गंभीर है। सभी की उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच है। एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम ने 3 बदमाशों की हत्या की पुष्टि की है। बताया कि कार सवार बदमाशों के द्वारा बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या करने के बाद तीन लोगों की हत्या भीड़ के द्वारा पीटकर की गई है। घटना की जांच के लिए एफएसएल टीम को बुलाया गया है। पूरे मामले की जांच चल रही है। झारखंड के पलामू एसपी से कार सवार लोगों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

घटना की सूचना पर नबीनगर थानाध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय पुलिसकर्मियों के साथ तेतरिया मोड़ पहुंचे। दो बदमाशों और एक बुजुर्ग के शव को कब्जे में लेकर नबीनगर अस्पताल भेजा। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक पिस्टल बरामद किया जिससे बुजुर्ग को गोली मारी गई थी। बताया जाता है कि तेतरिया मोड़ पर जाम लगा था। जाम में कार सवार फंसे थे। इसी दौरान एक मछली विक्रेता के द्वारा अपनी दुकान के सामने से कार आगे बढ़ाने के लिए कहा गया। इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ।

कार में बैठे मो. मोजाहिद ने पिस्टल से गोली चला दी। गोली मछली विक्रेता को नहीं लगकर उसके पास खड़े बुजुर्ग रामशरण चौहान को लग गई और घटनास्थल पर मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बदमाशों को घेर लिया और दो को खदेड़कर पीटकर मार डाला। तीन बदमाशों को पिटकर घायल कर दिया।

घायलों में एक की मौत इलाज के लिए नबीनगर से जिला मुख्यालय लाए जाने के दौरान रास्ते में हो गई। घटना की सूचना पर एसपी एवं एएसपी अभियान मुकेश कुमार, एसडीपीओ मो. अमानुल्लाह खां नबीनगर पहुंचे। किसी घटना की आशंका को देखते हुए नबीनगर को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है। नबीनगर और टंडवा थाना पुलिस को पूरी तरह से अलर्ट किया है। एक साथ चार की हत्या से नबीनगर में सनसनी फैल गई है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: जीतन राम मांझी लोकसभा चुनाव से पहले कभी भी मार सकते हैं पलटी- राजद नेता ने किया दावा

अस्पताल की जगह ओझा के पास लेकर चले गए... टीका के बाद बीमार बच्चे की मोबाइल से कराई झाड़फूंक, चली गई जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर