Move to Jagran APP

Bihar: 1662 किलो IED, चार बंडल कोडेक्स वायर... कोबरा सुरक्षाबलों को मिला विस्फोटक सामग्रियों का जखीरा; नक्सलियों से जुड़ रहे तार!

Bihar बिहार में जिला पुलिस और कोबरा के सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन में दो प्रेशर आइईडी के अलावा 554 केन आइईडी 16080 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और चार बंडल कोडेक्स वायर बरामद किए। एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि लडुइया पहाड़ पर नक्सलियों ने सुरक्षा बल पर हमले का बड़ा षड्यंत्र रचा था जिसे विफल कर दिया गया।

By Jagran News Edited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 23 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Bihar: 1662 किलो IED, चार बंडल कोडेक्स वायर (संकेतात्मक चित्र)
जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। बिहार में जिला पुलिस और कोबरा के सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन में दो प्रेशर आइईडी के अलावा 554 केन आइईडी, 16,080 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और चार बंडल कोडेक्स वायर बरामद किए।

सुरक्षा बल पर हमले का बड़ा षड्यंत्र

टीम ने यह विस्फोटक औरंगाबाद व गया जिले की सीमा पर स्थित मदनपुर थाना क्षेत्र के जंगल स्थित लडुइया पहाड़ से बरामद किए हैं। एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि लडुइया पहाड़ पर नक्सलियों ने सुरक्षा बल पर हमले का बड़ा षड्यंत्र रचा था, जिसे विफल कर दिया गया।

IED का कुल 1662 किलोग्राम था

इस मामले में मदनपुर थाना में प्राथमिकी कर नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। बताया कि बरामद विस्फोटक सामग्रियों को जंगल में बम निरोधक टीम ने नष्ट कर दिया। प्रेशर आइईडी शक्तिशाली थे। डिफ्यूज के दौरान तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ। वहीं केन आइईडी का कुल वजन 1662 किलोग्राम था।

यह भी पढ़ें- Manish Kashyap को आज भी नहीं मिली जेल से रिहाई, जमानत के कागजात में सामने आई ये बड़ी गलती

यह भी पढ़ें- UP News: एक्‍ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा होंगी ग‍िरफ्तार, रामपुर के SP ने बनाई स्‍पेशल टीम, ये है पूरा मामला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।