Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

औरंगाबाद : खुद को नक्सली बताकर ईंट भट्ठा पर बोला धावा, मुंशी और चालक की पिटाई कर जेसीबी फूंकी

Bihar Crime News बिहार के औरंगाबाद जिले में नक्सलियों के ईंट-भट्ठा मालिकों से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। आरोप है कि रफीगंज में नक्सलियों ने ईंट-भट्ठे पर धावा बोलकर मारपीट की और जेसीबी मशीन को भी जला दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि भट्ठा मालिक ने नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Manish Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 06 Jun 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद : खुद को नक्सली बताकर ईंट भट्ठा पर बोला धावा, मुंशी और चालक की पिटाई कर जेसीबी फूंकी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। औरंगाबाद जिले में चलाए जा रहे नक्सल अभियान को चुनौती देते हुए कथित तौर पर नक्सलियों ने रफीगंज के पोगर में स्थित ईंट-भट्ठे पर मंगलवार की रात्रि में हमला बोल दिया। नक्सलियों ने लेवी की मांग को लेकर ईंट भट्ठे पर खड़ी जेसीबी मशीन को तेल छिड़क जला दिया।

मामले में भट्ठा मालिक मदनपुर थाना क्षेत्र के अंजनवा टोले बलवंत बिगहा गांव निवासी सुधीर कुमार यादव ने सात आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। काजी बिगहा गांव निवासी सुभाष यादव, पौथू थाना क्षेत्र के बनाही गांव निवासी सरयू राम, गोह के जुझारपुर गांव निवासी बिहारी रवानी, पहरपुरा गांव निवासी बिंदेश्वरी पासवान उर्फ दुबे, उपहरा थाना क्षेत्र के बुधई खुर्द गांव निवासी करीमन यादव उर्फ राजकिशोर उर्फ हलचल, गया के कोंच थाना क्षेत्र के सलोनी गांव निवासी विनय यादव, कोंच थाना के ही कर्मा गांव निवासी जीतेंद्र यादव उर्फ अमरजीत यादव नामजद आरोपित किए गए हैं।

भट्ठा मालिक ने पुलिस से की शिकायत

भट्ठा मालिक ने पुलिस को बताया कि सभी नक्सली आए और खुद को नक्सली संगठन से जुड़ा होने की धमकी देते हुए मालिक सत्येंद्र यादव और प्रबंधक रंजीत यादव को खोजने लगे। ईंट-भट्ठा पर रहे मुंशी रौशन कुमार एवं मुझे अपने कब्जे में लेकर मारपीट करने लगे।

आरोप है कि नक्सलियों ने पांच वर्ष की बकाया लेवी की मांग की। नक्सलियों ने जेसीबी पर सोए चालक राहुल पासवान को उतारकर मारपीट की और मशीन में तेल छीड़कर आग से हवाले कर दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद सभी नक्सली नारेबाजी करते हुए फरार हो गए। ईंट-भट्ठा मालिक ने पुलिस को बताया कि आरोपित नक्सली विभिन्न थाना क्षेत्रों में पूर्व में हुए नक्सली घटना में शामिल रहे हैं।

मामले की जांच कर रही पुलिस

मदनपुर पुलिस अनुमंडल के एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि घटना में नक्सलियों के खिलाफ प्राथमिकी कर जांच की जा रही है। ईंट-भट्ठे पर पहुंचे बदमाशों ने खुद को नक्सली बताते हुए घटना को अंजाम दिया है।

बता दें कि चार वर्ष बाद नक्सलियों ने जेसीबी जलाने की घटना को अंजाम दिया है। जिले में नक्सली के नाम पर ईंट-भट्ठों से लेवी मांगने के मामले फिर सामने आने लगे हैं।

यह भी पढ़ें

साली को घरवाली बनाना चाहता था जीजा, इनकार करने पर कर दिया वो हाल; पुलिस तक पहुंची बात

Bihar Crime News: मुजफ्फरपुर में युवक की पीट -पीटकर हत्या, परिजनों ने शव के साथ किया हंगामा