Move to Jagran APP

Bihar News: इस सीट पर ग्रामीणों और पुलिस के बीच हिंसा, मतदान के दौरान 3 हुए घायल; इस वजह से हुई झड़प

शनिवार को काराकाट लोकसभा क्षेत्र के नबीनगर विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान रिसियप थाना क्षेत्र के करेया गांव में पुलिस और ग्रामीणों के बीच मारपीट की खबर सामने आई है। पुलिस ने इस गांव के ग्रामीण की पिटाई कर दी और उसके सिर पर राइफल मारा। इस कारण ग्रामीण घायल हो गया और इसके बाद ग्रामीणों के बीच आक्रोश भड़क गया।

By Manish Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 01 Jun 2024 10:21 PM (IST)
Hero Image
घटना के बाद गांव में कैंप किए एसडीएम संतन सिंह और एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय

जागरण टीम, औरंगाबाद/अंबा। काराकाट लोकसभा क्षेत्र के नबीनगर विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान रिसियप थाना क्षेत्र के करेया गांव में शनिवार को पुलिस और ग्रामीणों के बीच मारपीट हो गई। पुलिस ने इस गांव के ग्रामीण परमेश्वर पासवान की पिटाई कर दी।

राइफल से सिर पर मारा और इस कारण वह घायल हो गया। ग्रामीणों का आक्रोश इसके बाद भड़क गया। ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया। पथराव करने लगे। पुलिस ने ग्रामीणों के हमले को देख स्थिति नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग की।

ये पुलिसकर्मी हुए घायल

पथराव में थाना के तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मी राहुल कुमार, अर्जुन कुमार और चालक विशाल कुमार का इलाज सदर अस्पताल में किया गया। ग्रामीणों के पथराव में थाना का स्कार्पियो क्षतिग्रस्त हो गया है।

घटना की सूचना पर सदर एसडीएम संतन सिंह, एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, मदनपुर क्षेत्र के एसडीपीओ अमित कुमार समेत अन्य अधिकारी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ गांव पहुंचे। पुलिस ने लाठीचार्ज कर ग्रामीणों को खदेड़ा।

पुलिस ने दिखाया आक्रामक रूप

गांव के मुन्ना सिंह के घर पुलिस ने तोड़फोड़ की। पुलिस का आक्रामक रूप देख गांव के युवक से लेकर अन्य ग्रामीण फरार हो गए। पुलिस ने जिसे देखा उसे पिटा। मामला नियंत्रित होने के बाद पुलिस की लाठी रुकी और इवीएम को सासाराम के लिए भेजा गया।

एसडीपीओ ने बताया कि बगस वोट देने से मना करने पर ग्रामीण पुलिस से उलझ गया। पुलिस ने जब खदेड़ा तो वह गिर गया जिस कारण घायल हो गया। घायल होने के बाद ग्रामीण पुलिस पर पथराव करने लगे।

पुलिस ने हवाई फायरिंग से किया इनकार

पथराव में तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस के द्वारा हवाई फायरिंग करने से इनकार किया। बताया कि पुलिस पर हमला करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। कुछ चिन्हित किए गए हैं जिनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

ये भी पढे़ं-

Bhojpur News: वोट डालने को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प, फायरिंग में 3 लोग हुए घायल; जमकर चले ईट-पत्थर

Jehanabad News: जहानाबाद में मतदान के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग, फिर जमकर हुई मारपीट, 2 लोग गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।