Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Social Media पर प्यार का इकरार और फिर फरार..., छोटी उम्र में इश्क के चक्कर में बर्बाद हो रहे बिहार के किशोर

नाबालिग छात्राओं के हाथ में स्मार्टफोन होने से उनका जीवन भटक रहा है। फेसबुक वाट्सऐप और मैसेंजर पर अंजान युवकों से दोस्ती कर प्रेम में अपनी जीवन को बर्बाद कर रहे हैं। किशोर घर से फरार होकर शादी रचा ले रहे हैं। घर से भागने के बाद स्वजनों के द्वारा अपहरण की प्राथमिकी कराई जाती है। हालांकि पुलिस की जांच में पूरा मामला प्रेम प्रसंग का पाया जाता है।

By Manish Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 14 Feb 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
छोटी उम्र में इश्क के चक्कर में बर्बाद हो रहे बिहार के किशोर। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। नाबालिग छात्राओं के हाथ में स्मार्ट मोबाइल से उनका जीवन भटक रहा है। फेसबुक, वाट्सेप और मैसेंजर पर अंजान युवकों से दोस्ती कर प्रेम में अपनी जीवन को बर्बाद कर रहे हैं और युवकों के साथ फरार हो शादी रचा ले रहे हैं।

घर से भागने के बाद स्वजनों के द्वारा अपहरण की प्राथमिकी कराई जाती है पर पुलिस की जांच में पूरा मामला प्रेम प्रसंग का पाया जाता है।

एक अनुसंधानकर्ता ने बताया कि ऐसे मामलों में प्रेम कहानी लिख केस डायरी न्यायालय में समर्पित करना पड़ता है। हालांकि नाबालिगों के मामले में आरोपितों को पुलिस द्वारा जेल भेजा जाता है। नाबालिगों से शादी करने के बाद उन्हें अपने माता-पिता के पास न्यायालय के आदेश पर भेजा जाता है।

देव थाना क्षेत्र का मामला

नाबालिगों के प्रेमी संग भागने की घटना देखें तो, देव थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग अपनी प्रेमी युवक के साथ फरार हो गई है। मामले में उसकी बड़ी बहन के द्वारा रविवार को देव थाना में प्राथमिकी कराई गई है।

मामले में नीतीश कुमार नाम के युवक को आरोपित किया है। घर से भागने के पहले नीतीश ने नाबालिग के मोबाइल पर मैसेज कर घर से बाहर बुलाया और फरार हो गया।

अंबा चौक से भी फरार हुई किशोरी

अंबा चौक से शादी की नियत से एक नाबालिग अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई है। मामले की प्राथमिकी शनिवार को थाना में कराई गई है।

नाबालिग के चाचा के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में बड़ेम ओपी के पचमो गांव निवासी गौतम दूबे पर भगा ले जाने का आरोप लगाया गया है। गौतम के माता, पिता समेत अन्य की संलिप्तता बताई है।

पुलिस दोनों मामले में प्राथमिकी कर नाबालिग को बरामद करने में लगी है। आरोपितों को गिरफ्तारी में लगी है। पुलिस के अनुसार नाबालिग के साथ आरोपित युवक घर से फरार है।

यह भी पढ़ें: बिहार में ये क्या हो रहा? JDU विधायक बीमा भारती को मिली हत्या की धमकी, FIR दर्ज

Bihar News: बक्सर का एक ऐसा गांव, जहां लड़कियों का भी होता है जनेऊ संस्कार, दशकों से चली आ रही यह खास परंपरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर