Move to Jagran APP

मेह पुल से इंद्रपुरी बराज तक लिक पथ का हाल बदहाल

बारूण एनटीपीसी नवीनगर रोड पर मेह पुल से इंद्रपुरी बराज तक लिक पथ बनाने तथा वोटिग एवं पार्क सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बारूण के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 30 Jan 2020 06:46 PM (IST)
Hero Image
मेह पुल से इंद्रपुरी बराज तक लिक पथ का हाल बदहाल

बारूण एनटीपीसी नवीनगर रोड पर मेह पुल से इंद्रपुरी बराज तक लिक पथ बनाने तथा वोटिग एवं पार्क सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बारूण के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। सोननगर रेलयात्री कल्याण संघ के अध्यक्ष समाजसेवी राजकिशोर गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें बारूण सरपंच प्रतिनिधि ओमप्रकाश गुप्ता, समाजसेवी कमल किशोर गुप्ता, धमनी उप मुखिया प्रतिनिधि धर्मजीत यादव, मेह बीडीसी सुनील कुमार गुप्ता, मणि पांडेय, अरुण कुमार सिंह, परमानंद प्रसाद ने उक्त समस्या से निजात पाने के लिए बिहार सरकार को पत्राचार किया।

संयुक्त रूप से सभी ने बताया कि बारूण-एनटीपीसी रोड से सटे मेह पुल से लेकर इंद्रपुरी बराज तक का लिक रोड अत्यंत ही दयनीय स्थिति में है। करीब एक दशक से मरम्मत का कार्य तक भी नहीं हो सका है। जिसके कारण रोड गड्ढे में तब्दील हो चुका है। सड़क की बदहाली से बड़े दुर्घटना की सम्भावना बना रहता है। जिसके परिणाम स्वरूप साइकिल, मोटर गाड़ी तो क्या पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। यह सड़क रोहतास एवं औरंगाबाद के बीच सोन नदी पर अवस्थित डेहरी के बाद एकमात्र संपर्क पथ एवं पुल है, जो इस क्षेत्र के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। गौरतलब है कि इंद्रपुरी डैम एवं बराज का यह क्षेत्र काफी वर्षों से रोहतास, गढ़वा, पलामू, जपला, गया, औरंगाबाद के लोगों के लिए पिकनिक एवं पर्यटन स्थल है। यहां पड़ोस के क्षेत्रों से छात्र शैक्षणिक परिभ्रमण पर भी आते रहते हैं। जिन्हें भी इधर से गुजर ना होता है वह इस जर्जर रोड के कारण कष्ट का भी अनुभव करते हैं। जबकि यहां लोग प्राकृतिक सौंदर्य एवं जलीय पशु आदि के दर्शन हेतु बरसात एवं नववर्ष के अवसर पर एकत्रित होते हैं। बारूण-नवीनगर में बन रहे बीआरबीसीएल एवं एनपीजीसी बिजली परियोजना का यह महत्वपूर्ण क्षेत्र है। साथ ही बताया कि लिक पथ रोड इंद्रपुरी बराज स्थित पूर्वी गाईड बांध को बोटिग की सुविधा एवं सौंदर्य पार्क की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए भी पत्राचार किया गया है। सड़क की मरम्मत से यात्रियों की सुविधा सम्भव है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।