Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi का औरंगाबाद का दौरा... पीएम और CM नीतीश के लिए 5 हैलीपेड, अस्थायी पुलिस पोस्ट; खोजी कुत्तों की भी लगी ड्यूटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो मार्च को औरंगाबाद आएंगे। प्रस्तावित सभा स्थल शहर से बाहर रतनुआं गांव के पास जीटी रोड किनारे है जहां युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है। कार्यक्रमस्थल पर अस्थाई पुलिस पोस्ट खोला गया है। हथियार से लैस पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। मंगलवार को कार्यक्रम स्थल पर एक दर्जन मशीन जमीन के समतलीकरण करने में लगी थी।

By Manish Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 27 Feb 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
PM Modi का औरंगाबाद का दौरा... पीएम और CM नीतीश के लिए 5 हैलीपेड, अस्थायी पुलिस पोस्ट

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो मार्च को औरंगाबाद आएंगे। प्रस्तावित सभा स्थल शहर से बाहर रतनुआं गांव के पास जीटी रोड किनारे है, जहां युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है।

कार्यक्रमस्थल पर अस्थाई पुलिस पोस्ट खोला गया है। हथियार से लैस पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। मंगलवार को कार्यक्रम स्थल पर एक दर्जन मशीन जमीन के समतलीकरण करने में लगी थी सभास्थल से करीब दो सौ फीट दूर पीएम के हेलिकॉप्टर के लैंडिंग के लिए तीन हैलीपेड का निर्माण कराया जा रहा है।

मंच के पीछे करीब दो सौ फीट दूर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए दो और हैलिपैड का निर्माण कराया जा रहा है। पीएम के हैलीपैड से लेकर मंच तक अस्थाई सड़क का निर्माण कराया जा रहा है।

मंगलवार को कार्यक्रम को लेकर पीएमओ के अधिकारियों ने निरीक्षण किया। कहां मंच होगा, डी एरिया से लेकर हैलिपैड से लेकर मंच तक के सड़क निर्माण जमीन को देखा।

एनएचएआई के अधिकारी कर रहे कैंप

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर एनएचएआई, जीटी रोड का सिक्सलेन कार्य करा रही सोमा रोडिस कंपनी, पथ निर्माण विभाग, भवन निर्माण के अधिकारी कैंप कर रहे हैं। जमीन का समतलीकरण कार्य में एनएचएआई और कंपनी की मशीनों के इंजीनियरों को अधिकारियों के द्वारा बुधवार तक करना है।

पंडाल लगाने के कार्य की शुरुआत इसके बाद होगी। रांची से पंडाल लगाने के लिए दो ट्रक सामान कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गया है। कंपनी के जीएम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार तक समतलीकरण कार्य पूरा हो जाएगा।

डीएम ने किया निरीक्षण

डीएम श्रीकांत शास्त्री ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समतलीकरण और हैलिपैड से मंच तक सड़क निर्माण में जुटे पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता इंद्रजीत आर्या और हैलिपैड का निर्माण करा रहे भवन निर्माण विभाग के अभियंता को समय से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

भाजपा नेता कर रहे कैंप

कार्यक्रम स्थल पर रेडक्रास के चेयरमैन सतीश कुमार सिंह कैंप किए रहे। सांसद प्रतिनिधि अश्विनी सिंह, जदयू नेता दीपक सिंह, नप अध्यक्ष उदय गुप्ता, राजकुमार सिंह, आंसु कुमार समेत अन्य भाजपा और जदयू नेता कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। जहां कुछ कमी दिख रही थी उसे सही करने का सुझाव दे रहे थे।

स्वान दस्ता की टीम कर रही जांच

पीएम के कार्यक्रम स्थल की जांच स्वान दस्ता और हैंड डिडेक्टर की टीम करती रही। सीआरपीएफ की टीम के दो अधिकारी पूरे दिन कार्यक्रम स्थल पर जांच करते रहे। जहां एक लोहे का कांटी अथवा लोहे का कुछ सामान मिल रहा था और मशीन जैसे ही इंडिकेट कर रही थी जमीन खोदकर उसे निकाला जा रहा था।

यह भी पढ़ें -

Tejashwi Yadav के सामने 'विराट कोहली.. जिंदाबाद-जिंदाबाद...' का खूब लगा नारा, यहां बल्ला लेकर मैदान में उतरे थे पूर्व डिप्टी CM

Lalan Singh: ललन सिंह ने चुनाव से ठीक पहले कर दिया बड़ा एलान, बाबा गोविंद की सौगंध खाकर बोले- मेरा वादा है...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें