Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: औरंगाबाद में सुरक्षाबलों के हाथ लगी सफलता, सर्च ऑपरेशन के दौरान तीन IED बरामद

मदनपुर थाना क्षेत्र के छकरबंदा के पचरूखिया जंगल में नक्सलियों के खिलाफ जिला पुलिस और कोबरा के सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। यहां तीन दिनों से सर्च ऑपरेशन चलाया गया था और इस ऑपरेशन के दौरान तीन प्रेशर आइईडी बरामद किए है। वहीं लडुइया और सिमरिया डाह पहाड़ पर जंगल से भी एक प्रेशर आइईडी बरामद किया गया।

By Manish Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 14 May 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद में सुरक्षाबलों के हाथ लगी सफलता

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। मदनपुर थाना क्षेत्र के छकरबंदा के पचरूखिया जंगल में नक्सलियों के खिलाफ जिला पुलिस और कोबरा के सुरक्षाबलों द्वारा तीन दिन चलाए गए सर्च ऑपरेशन में तीन प्रेशर आइईडी बरामद किया गया है।

मंगलवार को लडुइया और सिमरिया डाह पहाड़ पर जंगल से एक प्रेशर आइईडी बरामद की गई। रविवार को लडुइया पहाड़, सिकारी कुआं और करीबा डोभा जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक और शुक्रवार को इसी जंगल से एक आइईडी बरामद की गई थी।

धमाके के साथ डिफ्यूज हुआ आइईडी

बरामद सभी प्रेशर आइईडी तीन-चार किलोग्राम का था। सुरक्षा की दृष्टिकोण से बरामद तीनों आइईडी को कोबरा की बम निरोधक टीम के द्वारा जंगल में विस्फोट कर डिफ्यूज किया गया। तेज धमाके के साथ आइईडी डिफ्यूज हुआ।

डिफ्यूज के दौरान जंगल में धुआं और धूलकण फैल गया। मदनपुर क्षेत्र के एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ तीन दिनों तक चलाए गए सर्च ऑपरेशन में बरामद तीनों प्रेशर आइईडी शक्तिशाली था।

पुलिस को मिली है बड़ी सफलता

तीनों प्रेशर आइईडी एक किलोमीटर की एरिया में लगाया गया था। बताया गया है कि बरामद आइईडी को जंगल में डिफ्यूज किया गया है। नौ अप्रैल को चार प्रेशर आइइडी बरामद किए गए थे।

नक्सल के खिलाफ चलाए गए सर्च अभियान में मिली यह पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। प्रेशर आइईडी को बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरा गया है। एसडीपीओ ने बताया कि लंगुराही और पचरुखिया जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें-

उत्तर प्रदेश का 50 हजार का ईनामी गैंगस्टर देवघर में गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए भोले बाबा का लिया था शरण

Jharkhand Crime : चतरा पुलिस को बड़ी कामयाबी, हथियारों के साथ कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें