Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: औरंगाबाद में इवीएम लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए मतदानकर्मी, चुनाव की अंतिम जंग जीतने का दिखा जोश

Aurangabad News लोकसभा के सातवें यानी अंतिम चरण के मतदान के लिए शुक्रवार को औरंगाबाद से मतदानकर्मी इवीएम लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए। काराकाट लोकसभा के ओबरा और गोह विधानसभा के लिए मतदानकर्मियों को इवीएम अनुग्रह इंटर कालेज परिसर से मिला। मतदानकर्मी अपने सुरक्षाबलों के साथ वाहनों पर सवार होकर विद्यालय के खेल मैदान से मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए।

By Manish Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 31 May 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
इवीएम लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए मतदानकर्मी (जागरण)

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। Aurangabad News:  लोकसभा के सातवें यानी अंतिम चरण के मतदान के लिए शुक्रवार को औरंगाबाद से मतदानकर्मी इवीएम लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए। काराकाट लोकसभा के ओबरा और गोह विधानसभा के लिए मतदानकर्मियों को इवीएम अनुग्रह इंटर कालेज परिसर से मिला।

मतदानकर्मी अपने सुरक्षाबलों के साथ वाहनों पर सवार होकर विद्यालय के खेल मैदान से मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए। नबीनगर विधानसभा के लिए मतदानकर्मियों को गांधी मैदान से इवीएम दी गई और मतदानकर्मी अपने सुरक्षाबलों के साथ मतदान केंद्रों के लिए वाहनों पर सवार होकर निकले।

मतदान कर्मियों को इवीएम और अन्य सामग्री देने के लिए दोनों जगहों पर कई काउंटर बनाया गया था। करीब 47 डिग्री तापमान की तपती दोपहर में वाहनों पर सवार होकर मतदान केंद्रों के लिए जा रहे मतदानकर्मियों से लेकर पुलिस बलों में जोश और उत्साह में कोई कमी नहीं दिखा।

एसएलआर लिए महिला सिपाही संगीता कुमारी और सुनीता कुमारी ने बताया कि यह अंतिम चरण का चुनाव है। किसी प्रकार शांतिपूर्वक संपन्न करा लेना है। प्रथम चरण का चुनाव जिले में एकदम शांतिपूर्ण संपन्न हुआ था यह चुनाव भी एकदम शांतिपूर्ण होगा। सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था है। मतदानकर्मी देव के शिक्षक नरोत्तम पाठक ने बताया कि गर्मी और सूर्य की धूप बहुत कड़ी है पर चुनाव कराना हमलोगों का कर्तव्य है।

पसीना पोछते दारोगा अरविंद सिंह ने कहा कि धूप और गर्मी से हालत खराब है। लग रहा है कि बेहोश होकर गिर जाएंगे। वाहनों पर सवार होने से पहले अधिकांश मतदान कर्मी अपने बोतल में पानी भर रहे थे। अपने अन्य सहयोगी कर्मियों को भी बोतल में पानी भरने को बोल रहे थे। जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार दास समेत अन्य अधिकारी वाहनों को मतदान केंद्रों तक रवाना कराने में लगे रहे।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार के 12 जिलों में बारिश के आसार, 7 शहरों में चलेगी तेज आंधी; मौसम विभाग का अलर्ट जारी

KK Pathak: केके पाठक ने कर दिया वह काम, जो 75 साल में कभी नहीं हो सका, बिहार के बच्चे हमेशा रखेंगे याद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें