Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aurangabad News: पचरुखिया के जंगल से दो शक्तिशाली प्रेशर IED बरामद, नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी

सीआरपीएफ के आईजी एनी अब्राहम गुरुवार को मदनपुर के तरी लंगुराही और पचरुखिया कैंप का निरीक्षण करने पहुंचे थे। कैंप का निरीक्षण को लेकर कोबरा की टीम के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था और रास्ते की जांच की जा रही थी। जांच के दौरान पचरुखिया पहाड़ी पर प्रेशर आईईडी के लगे होने की जानकारी मिली।

By Manish KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 21 Dec 2023 03:17 PM (IST)
Hero Image
पचरुखिया के जंगल से दो शक्तिशाली प्रेशर IED बरामद, नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। IED Recovered In Bihar औरंगाबाद और गया जिले की सीमा पर स्थित छकरबंदा वन क्षेत्र के मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखिया जंगल के पहाड़ी पर भाकपा माओवादी नक्सलियों के द्वारा लगाए गए दो प्रेशर आईईडी को काबरा की टीम ने गुरुवार को बरामद किया है।

सीआरपीएफ के आईजी एनी अब्राहम गुरुवार को मदनपुर के तरी, लंगुराही और पचरुखिया कैंप का निरीक्षण करने पहुंचे थे। कैंप का निरीक्षण को लेकर कोबरा की टीम के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था और रास्ते की जांच की जा रही थी।

सुरक्षाबलों ने की घेराबंदी

जांच के दौरान पचरुखिया पहाड़ी पर प्रेशर आईईडी के लगे होने की जानकारी मिली। प्रेशर आईईडी का पता लगने के बाद सुरक्षाबलों ने उस जगह की घेराबंदी की। बम निरोधक टीम के द्वारा प्रेशर आईईडी को बरामद किया गया। बरामद आईईडी को जंगल में ही विनष्ट किया गया।

कोबरा के अनुसार, बरामद प्रेशर आईईडी काफी शक्तिशाली था। दोनों प्रेशर आईईडी करीब तीन-तीन किलोग्राम के थे। कोबरा के अधिकारियों ने बताया कि प्रेशर आईईडी पर पैर पड़ते ही ब्लास्ट हो जाता है। जिससे नक्सल अभियान के सुरक्षाबलों को काफी नुकसान होता है।

नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी

प्रेशर आईईडी को बरामद कर नक्सलियों की सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की योजना को विफल कर दिया गया है। बताया कि प्रेशर आईईडी बरामद होने के बाद छकरबंदा जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बता दें कि शनिवार को छकरबंदा जंगल के लंगुराही पचरुखिया के पहाड़ी से कोबरा की टीम ने सर्च आपरेशन के दौरान दो केन बम बरामद किया था।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: कभी मुस्कुराए तो कभी जोर से पकड़ा हाथ... Dalai Lama से कुछ इस अंदाज में मिले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार; देखें PHOTOS

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बेगूसराय में लूटपाट... ग्राहक बनकर आए फिर मार दी दुकानदार को गोली और सोना लेकर हो गए फरार; कैमरे में कैद हुई सारी करतूत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर