Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: पिता को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, फिर टांगी से काट डाला गला; गांववालों के अंधविश्वास की बलि चढ़ा बाप

बिहार के औरंगाबाद जिले में एक बेटे ने अंधविश्वास में आकर अपने पिता की हत्या कर दी। ग्रामीणों का मानना था कि पिता ने जादू-टोना करके एक युवक की मौत कर दी थी। बेटे ने पहले पिता को पीट-पीटकर मार डाला और फिर टांगी से उसका गला काट दिया। पुलिस ने मामले में बेटे समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 29 Sep 2024 08:14 PM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद में अंधविश्वास में क्रूरता की हदें पार (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद जिले में देव थाना क्षेत्र स्थित देवा बिगहा गांव में शुक्रवार शाम अंधविश्वास में एक बेटे ने ग्रामीणों के दबाव में अपने पिता लखन रिकियासन (55 वर्ष) की हत्या कर दिया।

बेटे ने पहले तो पिता को पीट-पीटकर मौत की नींद सुला दिया। उसके बाद शव को गोद में लेकर कहा, 'बाजी जियबहु'। दो-तीन बार कहने के बाद जब पिता के जुबान से आवाज नहीं निकली तो, ग्रामीणों के कहने पर सभी के समक्ष शव को जमीन पर लिटाकर टांगी से गर्दन काट डाला।

हत्या के बाद बेटे ने घटनास्थल पर ही गड्ढा खोदकर पिता के शव को दफना दिया। इस क्रूर हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने मामले में शनिवार को बेटे समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

युवक ने क्यों की पिता की बेरहम हत्या

ग्रामीणों ने बताया कि लखन की हत्या उसके बेटे सियाराम रिकियासन ने ओझा गुणी के आरोप में ग्रामीणों के दबाव में किया है।

हत्या के दो दिन पहले गांव के एक युवक अंकुश कुमार की मौत सांप के डंसने से हो गई थी। युवक के स्वजन और ग्रामीणों ने लखन पर जादू-टोना का आरोप लगाकर मौत का कारण बता रहे थे।

आपसी पंचायत में लखन पर तंत्र-मंत्र से युवक को जिंदा करने के लिए उसके बेटे पर बनाया गया। युवक के जिंदा नहीं होने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई।

युवक के स्वजन और ग्रामीणों के दबाव में आकर बेटे ने पिता को पहले युवक को जिंदा करने की बात बोला। जब पिता ने जिंदा करने से इनकार किया तो, पीटकर मार दिया उसके बाद गर्दन को टांगी से काट दिया।

एफएसएल की टीम ने की जांच

हत्या की घटना की जांच रविवार को एफएसएल की टीम ने की। घटनास्थल से जब्त की गई खून लगा टांगी और मृतक का कपड़ा को साक्ष्य के रूप में लिया है।

यह भी पढ़ें: प्रेमिका के साथ कर दी ऐसी हरकत, युवती ने भाई संग मिलकर काट दिया प्राइवेट पार्ट; अब लवर के साथ खुद भी पहुंची जेल

Bihar News: गया जंक्शन पर युवक की बैग से मिला नोटों का अंबार, होटल की छापेमारी में भी मिले लाखों रुपये; गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें