Move to Jagran APP

Bihar News: बांका में आकाशीय बिजली का कहर! अलग-अलग घटनाओं में महिला सहित 3 लोगों की मौत

Bihar News बिहार के बांका जिले में मंगलवार को आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला। बांका के फुल्लीडुमर प्रखंड में भारी बारिश के साथ हुई वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में एक महिला सहित 3 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आपदा प्रबंधन विभाग मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान करेगा।

By Dilip Kumar Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 14 Aug 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
अलग-अलग स्थानों पर वज्रपात से एक महिला सहित तीन की मौत। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र ,फुल्लीडुमर (बांका)। बांका जिले के फुल्लीडुमर प्रखंड के लिए मंगल का दिन अमंगल साबित हुआ है। मंगलवार शाम बारिश के बीच वज्रपात से अलग-अलग स्थानों पर एक महिला सहित तीन की मौत हो गई है। तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मृतक के स्वजन को आर्थिक मुआवजा की राशि दी जाएगी।

मृतकों में घुठियारा गांव निवासी स्व बुधन यादव की 52 वर्षीय पत्नी उषा देवी, अधेड़ कपिल दास व 22 वर्षीय छोटू कुमार थे।

अधेड़ व महिला धान खेत में काम कर रही थीं। जबकि युवक भैंस चरा रहा था। घटना के बाद कोहराम मच गया है। इस घटना में एक महिला जख्मी हो गई है।

जानकारी के अनुसार, उषा देवी धान की रोपनी कर रही थी। तभी वज्रपात की चपेट में आ गई। मृतका के पुत्र धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि मां के निधन के बाद वह पूर्ण रूप से अनाथ हो गया है।

दूसरी घटना खेसर थाना क्षेत्र के खड़ौआ गांव में घटी है। जहां खेत में काम करने के क्रम में कपिल दास की मौत वज्रपात से हो गई। मृतक कोलकाता में किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता था। खेती करने के लिए ही घर आया था।

मृतक तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। एक अन्य घटना में बहियार में भैंस चरा रहे छोटू कुमार की मौत हो गई। स्वजन ने कहा कि छोटू के ठीक बगल में वज्रपात हुआ। जिससे वह अचेत होकर गिरा। साथी चरवाहे जबतक जमा हुए, तबतक वह दम तोड़ चुका था।

अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि आपदा प्रबंधन के तहत स्वजन को मुआवजा की राशि दी जाएगी। इधर, जदयू विधायक मनोज यादव ने आपदा प्रबंधन के पदाधिकारियों से उचित मुआवजा दिलाने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Weather: 15 अगस्त को बिहार के 5 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, खूब गरजेंगे बादल; पढ़ें मौसम का हाल

Flood in Bihar: बिहार में गंगा, गंडक व कोसी नदियों का तांडव, खगड़िया-समस्तीपुर सहित कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें