Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banka News: बांका किस मामले में बना बिहार का नंबर वन जिला? डॉक्टरों की मेहनत से खुश हुए लोग

बांका बिहार में ओपीडी सेवा में नंबर वन जिला बन गया। बांका के सदर अस्पताल को 99 अंक के साथ पहला स्थान प्राप्त हुआ। पूरे बिहार में बांका सदर अस्पताल को पेपर लेस बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। यहां मरीज को काफी सुविधाएं मिल रही हैं। सदर अस्पताल के प्रबंधक ने बताया कि यह जिला के लिए बहुत बड़ी सफलता है।

By Animesh Prakash Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 21 Aug 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
ओपीडी के मामले में बांका को पहला स्थान (जागरण)

संवाद सहयोगी, बांका। Banka News: मिशन 60 के तहत बांका जिला में स्वास्थ्य व्यवस्था में कई बदलाव किया गया है। जिसका लाभ मरीजों को मिल रहा है। ओपीडी में बांका जिला के सदर अस्पताल को 99 अंक के साथ पहला पायदान हासिल हुआ है। जबकि 98 के अंक के साथ बक्सर जिला को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

जानकारी हो कि पूरे बिहार में बांका सदर अस्पताल पेपर लेस बनने की ओर अग्रसर है। यहां पर मरीजों को भव्या पोर्टल के तहत सिर्फ ओटीपी के तहत अपना नंबर हासिल हो रहा है। जिसके द्वारा मरीज आसानी से चिकित्सक से सलाह ले रहे हैं।

मरीजों को यहां पर सिटी स्कैन, डिजिटल एक्सरे सहित अल्ट्रासाउंड की सुविधा आसानी से मिल रही है। रोजाना शाम की ओपीडी समाप्त होने के बाद इसकी समीक्षा की जाती है। सदर अस्पताल के प्रबंधक सुनील कुमार व प्रखंड मूल्याकंन एवं अनुश्रवण सहायक सोनू सिंहा ने बताया कि यह जिला के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।आने वाले दिनों में यहां पर मरीजों को और भी सुविधा मिलने वाली है।

पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए पौधारोपण किया गया

मंगलवार को बांका के सहायक थाना नवादा बाजार स्थित रानीटिकर वैष्णवी दुर्गा मंदिर परिसर में पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए पौधारोपण किया गया। मंदिर परिसर में विभिन्न प्रकार के पांच दर्जन पौधे रोपे गए। मंदिर के पुजारी ने बताया कि पेड़ ही जीवन है। पौधारोपण कर रहे नवादा थानाध्यक्ष पंकज किशोर ने बताया कि पेड़ पौधे जीवन के आधार हैं।

धरती पर पेड़ पौधे रहेंगे तभी हमें पर्याप्त मात्रा में शुद्ध आक्सीजन मिलेगी। समाजसेवी मनोरंजन सिंह एवं शिक्षक विकास यादव ने बताया लगातार हो रही बारिश की कमी होने तथा पेड़ों के काटने के कारण हमारे जीवन पर इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ रहा है।मृत्युंजय कुमार,बुल्लू यादव,रूपेश,पंकज,गौरव आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें

Mukhyamantri Udyami Yojana: बिहार में सबसे अधिक साइबर कैफे के लिए आवेदन, पढ़िए टॉप 5 सेक्टर की लिस्ट

Union Cabinet: बिहार और बंगाल के हवाईअड्डा परियोजनाओं को मंजूरी, ठाणे इंटीग्रल रिंग मेट्रो रेल को भी हरी झंडी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर