Move to Jagran APP

Banka Accident News: बांका में दिव्यांग को कुचलकर भाग रही कार ने छात्र को भी रौंदा, दोनों की मौत

बांका में दिव्याग को कुचलकर भाग रही कार ने एक छात्रा को भी रौंद दिया। दोनों की मौत हो गई। यह हादसा धोरैया-पंजवारा मुख्य पथ पर हुआ। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और सड़क पर जाम लगा दिया। लोगों ने करीब 7 घंटे तक सड़क को जाम रखा। इसके बाद पुलिस पहुंची। पुलिस ने फरार कार चालक की पहचान करते हुए उसपर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

By Bodhnarayan Tiwari Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jul 2024 10:02 AM (IST)
Hero Image
हादसे के बाद सड़क पर प्रदर्शन करते लोग। (फोटो- जागरण)

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका)। धोरैया-पंजवारा मुख्य पथ पर रविवार की सुबह एक कार ने अहिरो निवासी दिव्यांग कैलाश दास (45) एवं इंटर के छात्र सन्नी कुमार (17) सहित दो लोगों को कुचल दिया। स्वजन ने बताया कि कैलाश मोची का काम करता था। वह सुबह धान का बिचड़ा देखने साइकिल से खेत जा रहा था।

इस दौरान पंजवारा की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार ने उसे ठोकर मार दी। घटनास्थल पर ही कैलाश की मृत्यु हो गई। पास में ही सड़क किनारे बबूल के पेड़ से दातुन तोड़ रहे सन्नी ने ठोकर मारकर भागते देख कार को रोकने का प्रयास किया तो चालक ने उसे भी रौंद दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

स्थानीय लोग जख्मी सन्नी को उठाकर सामुदायिक केंद्र ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्थानीय लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन, सड़क पर लगाया जाम

घटना के विरोध में लोगों ने दोनों शवों को सड़क पर रखकर धोरैया -पंजवारा मुख्य पथ को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारी मुआवजा व मृतक के स्वजन को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे थे। पुलिस हस्तक्षेप से सात घंटे के बाद जाम हटा। इस क्रम में भीड़ ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

पुलिस अवर निरीक्षक सुमन कुमार के पहुंचने पर उपस्थित लोगों ने पुलिस की लापरवाही के कारण कार चालक के फरार हो जाने का आरोप लगाया। साथ ही डीएम अंशुल कुमार को घटनास्थल पर बुलाने की मांग की। बाद में थानाध्यक्ष अशोक कुमार, बीडीओ राजेश कुमार, सीओ श्रीनिवास कुमार सिंह नौ बजे पहुंचकर लोगों को समझाते हुए जाम हटाने के लिए कहा। पर भीड़ नहीं मानी।

उपस्थित लोगों ने कहा कि पुलिस की गश्ती गाड़ी सौ मीटर की दूरी पर थी। इसके बाद भी पर दुर्घटना को अंजाम देकर गाड़ी लेकर भाग रहे चालक को नहीं पकड़ सकी। साथ ही जख्मी सन्नी को अस्पताल नहीं ले जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई।

बाद में बांका एसडीपीओ विपिन बिहारी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने फरार कार चालक की पहचान करते हुए उसपर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। साथ ही आपदा राहत के तहत मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये सात दिनों में दिलाने का आश्वासन दिया। तब जाकर लोगों ने जाम हटाया।

ये भी पढ़ें- Bihar Crime : बिहार में महिला के साथ हैवानियत, दबंगों ने निर्वस्त्र कर पीटा; पति के मुंह में किया पेशाब

ये भी पढ़ें- Patna Crime: बेलछी में किराना दुकानदार की गोली मारकर हत्या, कट्टा लहराते हुए भाग निकले बदमाश; लोगों ने किया हंगामा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।