Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banka News: बांका के लोगों की बल्ले-बल्ले, यहां बनने जा रही 58 KM लंबी सड़क; कई प्रखंड की यात्रा होगी आसान

Banka News बांका जिले के लोगों के लिए खुशखबरी सामने आई है। धोरैया से मुंगेर जिले के असरगंज तक 58 किलोमीटर लंबी सड़क निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। इस प्रोजेक्ट को प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है। इस सड़क के निर्माण होने से अमरपुर धोरैया रजौन और बांका के अलावा कई अन्य प्रखंड के लोगों को काफी सुविधा होगी।

By Priyaranjan kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 10:50 AM (IST)
Hero Image
बांका के लोगों को मिलेगी सड़क की सौगात (जागरण)

संवाद सूत्र बांका। Banka News: बांका जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। धोरैया से लेकर मुंगेर जिले के असरगंज तक इंग्लिश मोड़ होते हुए 58 किलोमीटर लंबी सड़क निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। इस प्रोजेक्ट को प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है। सड़क के निर्माण पर कुल 650 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे।

इसमें रोड निर्माण के साथ-साथ जगह-जगह पुल और पुलिया, रोड ओवर ब्रिज और बाइपास निर्माण का कार्य शामिल हैं। इस सड़क के उन्नयन और सुदृढ़ीकरण हो जाने से अमरपुर, धोरैया, रजौन और बांका के अलावा कई अन्य प्रखंड के लोगों को काफी सुविधा होगी।

लंबे समय से इस सड़क के निर्माण की मांग की जा रही थी। इस रोड के निर्माण को लेकर राज्य की कैबिनेट बैठक में प्रशासनिक स्वीकृति मिलने पर बिहार के भवन निर्माण मंत्री सह अमरपुर के विधायक जयंत राज कुशवाहा ने खुशी व्यक्त की है।

उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिले के लोगों को बड़ी सौगात दी है। इस सड़क के निर्माण को लेकर वे काफी दिनों से प्रयासरत थे। वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि इस रोड के निर्माण हो जाने से कारोबार को भी गति मिलेगी।

ये भी पढ़ें

Vande Bharat Express: बांका के दो स्टेशन पर होगा वंदे भारत का उद्घाटन, सांसद और विधायक रहेंगे मौजूद

Banka News: तीन साल बाद अपहृत छात्रा बरामद, प्रेमी शिक्षक के साथ रचा ली थी शादी; गजब है दोनों की लव स्टोरी