Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banka: 'मैडम कराती थी झाड़ू-पोछा, जूठे बर्तन की सफाई...' परेशान MTS कर्मी ने दिया इस्तीफा; कलेक्‍टर से की शिकायत

Bihar News बिहार के बांका जिले में अवर निबंधक खुशबू कुमारी पर एक एमटीएस कर्मचारी ने मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। कर्मचारी ने कहा है कि मैडम उसे नौकरी से निकालने की धमकी देती थी। वहीं उनके घर के निजी कामों को करने के लिए उस पर दबाव बनाया जाता था। आखिरकार उसने तंग आकर अपना इस्‍तीफा दे दिया है। उसने कलेक्‍टर से भी शिकायत की है।

By Sonam Kumar Singh Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 15 Jun 2024 10:20 PM (IST)
Hero Image
सरकारी दफ्तर के कर्मी ने मैडम से परेशान होकर नौकरी से इस्‍तीफा दे दिया है।

संवाद सहयोगी, अमरपुर (बांका)। अवर निबंधक खुशबू कुमारी के कार्यालय में पदस्थापित एक एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) कर्मी नागमणि ने अवर निबंधक की प्रताड़ना से तंग आकर इस्तीफा दे दिया है।

आरोप लगाया कि मैडम ऑफिस के काम के साथ-साथ अपने घर पर झाड़ू-पोछा से लेकर जूठे बर्तन तक की सफाई कराती थी। ऐसे में मजबूर होकर इस्तीफा दिया है।

दरअसल, अमरपुर की अवर निबंधक खुशबू कुमारी के कार्यालय में पदस्थापित एमटीएस नागमणि का मानसिक प्रताड़ित करने से जुड़ा मामला है।

इस मामले को लेकर एमटीएस नागमणि ने डीएम अंशुल कुमार और अवर निबंधक बांका बैद्यनाथ प्रसाद को अवर निबंधक खुशबू कुमारी द्वारा किए गए प्रताड़ना का पत्र में जिक्र करते हुए इस्तीफा भेज दिया है।

जनवरी 2024 में दिया था योगदान

आवेदन में एमटीएस नागमणि ने कहा गया है कि उसने 18 जनवरी 2024 को अमरपुर निबंधक कार्यालय में योगदान किया। तब से अवर निबंधक खुशबू अपने पद का बेजा लाभ लेकर कमरे की साफ-सफाई कराने, जूठा बर्तन साफ कराने, बाजार से सब्जी एवं रोजमर्रा का सामान खरीद कर लाने कहने सहित अन्य अपना निजी कार्य कराती रही है।

इधर, बांका के अवर निबंधक बैद्यनाथ प्रसाद ने कहा कि नागमणि का आवेदन आया है। हम उसे बांका कार्यालय बुलाया था, लेकिन वह यहां नहीं आया है। एमटीएस का काम चतुर्थवर्गीय कर्मी की तरह होता है।

नौकरी से हटाने की देती थी धमकी

पत्र में एमटीएस नागमणि ने कहा है कि काम करने से मना करने पर वह वरीय पदाधिकारी से लिखित शिकायत कर नौकरी से हटाने की धमकी देती थी। जिससे हमेशा मानसिक तनाव बना रहता था। एमटीएस नागमणि ने अपना त्यागपत्र का आवेदन डीएम एवं अवर निबंधक बांका को दिया है।

इधर, कई कातिबों ने भी बताया कि अवर निबंधक अपने स्वार्थसिद्धि के लिए निबंधन सहित अन्य कार्य में अपनी तुगलकी फरमान कर आर्थिक दोहन करने का प्रयास करती है, जिससे कातिबों में भी गहरा आक्रोश है।

वहीं, अवर निबंधक अमरपुर खुशबू कुमारी से मोबाइल पर एमटीएस नागमणि के आरोप को लेकर प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया। लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

यह भी पढ़ें - 

Patna के बिहटा में एक्सिस बैंक से दिनदहाड़े 19 लाख रुपये की लूट, बदमाशों ने कर्मचारियों को बंधक बनाकर वारदात को दिया अंजाम

Bihar News: खगड़िया में CPIM नेता की गोली मारकर हत्या, अपराधियों ने बीच सड़क पर की फायरिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें