Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banka News: कुएं में बकरे की खाल और मांस मिलने के बाद चांदन में तनाव, एक्‍शन में आए अध‍िकारी

Bihar News बांका जिले के चांदन प्रखंड में 10 हजार की आबादी की प्‍यास बुझाने वाले कुएं में असामाजिक तत्‍वों ने बकरे की खाल और अन्‍य अवशेष फेंककर उसे दूषि‍त कर दिया। यह कुआं पीएचईडी का है। लोगों ने पानी में बदबू आने के बाद पंप संचालक से इसकी शिकायत की ज‍िसके बाद कुएं का ढक्‍कन खोलकर देखा गया तो इलाके में तनाव की स्थिति‍ उत्‍पन्‍न हो गई।

By Amod Dubey Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 22 Jun 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
चांदन में कुएं की सफाई कराते बीडीओ। जागरण

संवाद सूत्र, चांदन (बांका)। प्रखंड मुख्यालय के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण संगठन (पीएचईडी) के कुएं से पाइपलाइन के जरिये लगभग दस हजार आबादी की प्यास बुझती है, लेकिन उस महत्वपूर्ण कुएं में कुछ असमाजिक तत्वों ने बकरे की खाल व मांस के अवशेष डाल दिए। इससे इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

शनिवार को अचानक नल के पानी में दुर्गंध आने से लोगों को संदेह हुआ। इसके बाद पंप चालक सुनील कुमार दूबे को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद कुछ ग्रामीणों के सहयोग से कुएं का ढक्कन उठाकर झांका तो बकरी के खाल और अन्य अवशेष निकले।

बीडीओ और पुलिस हरकत में आए

मामला गंभीर होते देख बीडीओ राकेश कुमार, थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार पुलिसबल के साथ कुएं के पास पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। स्थानीय लोगों के प्रयास से कुएं से अवशेष को निकाला गया, जिसमें आधा दर्जन से अधिक बकरों की खाल व मांस के अवशेष को कुएं से बाहर निकाला गया।

बाद में देर शाम तक कुएं की सफाई की गई। इसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि किसी भी परिस्थिति में यह बर्दाश्त करने योग्य बातें नहीं है।

कल होगी शांति सम‍ीत‍ि की बैठक

इधर, तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने इसको लेकर रविवार को शांति समिति की बैठक करने का निर्णय लिया है। कहा कि बैठक में सभी लोगों की उपस्थिति में इसे सुलझाया जाएगा।

इधर, चर्चा है कि बकरीद को लेकर कुछ असमाजिक तत्वों ने बकरे को काटकर उसका कुछ अवशेष कुएं में फेंक दिया गया होगा।

इस संबंध में थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार का कहना है कि पंप चालक द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा। यह काफी गंभीर मामला है। वैसे अलग-अलग जगह पर इस घटना को लेकर बैठक की जा रही है। फिलहाल पुलिस प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित बताया है। कुएं की पूरी तरह से पानी निकालने के बाद ब्लीचिंग पाउडर देकर साफ करने के बाद सोमवार से पानी की आपूर्ति की जाएगी।

यह भी पढ़ें - 

4 महीने पहले पति ने दर्ज कराई थी FIR, पुलिस ने ढूंढकर निकाला तो साथ ले जाने से कर दिया इनकार; फिर...

Bihar Crime: जमुई में बीच सड़क पत्नी को चाकू से गोदता रहा पति, देखती रहे लोग; वारदात CCTV में कैद