Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banka News: एक्शन में बांका के एसपी, डेढ़ दर्जन दरोगा को भेजा शोकॉज; 2 दिन के अंदर देना होगा जवाब

बांका में कई मामलों को लेकर पुलिस अफसरों के बीच सुस्ती देखी है। इसको लेकर पुलिस कप्तान डॉ सत्यप्रकाश ने नाराजगी जाहिर की है। लापरवाही को देखते हुए एसपी ने लगभग डेढ़ दर्जन दरोगा को शोकॉज भेजा है। सभी थानेदारों को दो दिन के अंदर जवाब देना है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

By Bijendra Kumar Rajbandhu Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 11:08 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बांका। अनुसूचित जाति जनजाति मामले में कई पुलिस अफसर शिथिलता बरत रहे हैं। जिला स्तरीय अनुश्रवण एवं सतर्कता समिति की बैठक की समीक्षा में यह बात सामने आई है। इससे एसपी डा सत्यप्रकाश ने नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने ऐसे शिथिल डेढ़ दर्जन दारोगा से शोकॉज पूछा है।

दो दिनों के अंदर संतोषजनक जबाब नहीं देने पर विभागीय कार्रवाई से लेकर निलंबन तक की धमकी दी है। कहा कि इस प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जा सकती है।

एसपी ने कहा ऐसे लापरवाह दारोगा द्वारा समय पर केस का चार्जशीट न्यायालय में जमा नहीं करने पर केस संबंधित पीड़ितों को मुआवजा की राशि का लाभ नहीं मिल पाता है। जबकि आरोपितों को कभी कभी जमानत भी मिल जाती है। उन्होंने सभी से दो दिनों के अंदर शोकाज का जबाब देने का आदेश दिया है।

इनसे पूछा गया शोकॉज

बेलहर थाना के पुअनि गौतम कुमार, प्रदीप कुमार चौधरी, शंभूगंज थाना से कुंदन कुमार, नरेश प्रसाद, पंजवारा से मुकेश कुमार,शरद श्रीकांत, फुल्लीडुमर से राजीव कुमार, बांका से रिशु कुमारी, अमरपुर से दयानंद पासवान,विक्की कुमार, एससी एसटी थाने से आशीषण बागे, नागेंद्र राय, त्रिभुवन शर्मा, खेसर से संजय कुमार एवं फुल्लीडुमर से राजीव कुमार शामिल हैं।

18 मामलों में 21 पीड़ितों को मुआवजा की राशि दी जाएगी। इसके लिए पुलिस अफसरों को निर्देशित कर दिया गया है। जबकि हत्या के पांच मामलों में न्यायालय में चार्जशीट जमा किया जाएगा। इसके लिए विशेष लोक अभियोजक को केस का जल्द निष्पादन का आदेश दिया गया है। इसके अलावा

39 मामलों में दूसरी किश्त के लिए आरोप पत्र समर्पित किया जाएगा। ऐसे मामले में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संतोषजनक जबाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। डॉ सत्यप्रकाश, एसपी, बांका

यह भी पढ़ें-

तीन साल बाद अपहृत छात्रा बरामद, प्रेमी शिक्षक के साथ रचा ली थी शादी; गजब है दोनों की लव स्टोरी

सजा काटने वाले एक तिहाई विचाराधीन बंदियों को मिलेगी रिहाई, डीसीएलए ने दी जानकारी