Move to Jagran APP

Bihar News : जल्द ही जगमगा जाएगा अपना बांका, शहर के इन चौराहों की खूबसूरती बढ़ाएंगी हाई मास्ट लाइटें

Banka News आने वाले दिनों में रात में बांका जगमगाएगा। दरअसल मुख्य चौक चौराहों पर हाई मास्ट लाइटें लगाने का फैसला किया गया है। इससे लोगों को काफी सहूलियत होगी। सभापति ने बताया कि शहर के विभिन्न वार्डों में पहले ही लाइटें लगाई जा चुकी हैं। बताया जा रहा है कि अब शहर के 12 चौक चौराहों पर हाई-मास्ट लाइटें लगेंगी ।

By Priyaranjan kumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Thu, 23 Nov 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
सामान्य बोर्ड की बैठक में सभापति अनिल कुमार सिंह व अन्य।

संवाद सूत्र, बांका। नगर परिषद सभागार में बुधवार को सभापति अनिल सिंह की अध्यक्षता में सामान्य बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की गई। सभापति ने बताया कि शहर के विभिन्न वार्डों में लाइट लगाई जा चुकी हैं अब मुख्य चौक चौराहे पर हाई मास्ट लाइट लगाई जाएंगी।

इन सभी स्थान पर लाइट लगाने के लिए बोर्ड की बैठक में एनओसी के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गई है। नल जल योजना को लेकर भी सदस्यों ने चर्चा की। कुछ वार्डों में जहां नल जल की समस्या थी, वहां के बारे में सदस्यों ने बैठक के दौरान सभापति को अवगत कराया।

शहर के विभिन्न वार्डों में नाली-गाली सहित विकास के कार्य चल रहे हैं। इन योजनाओं के बारे में भी चर्चा की गई। बैठक के दौरान वार्ड पार्षदों ने साफ सफाई का भी मुद्दा रखा। इस पर सभापति ने पूर्व में खरीदे गए सफाई उपकरण के बारे में जानकारी ली।

वार्डों में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी के दौरान नई योजनाओं पर भी चर्चा की गई। सभापति ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर गली नाली का काम कराया जा रहा है। इसके साथ ही विभिन्न मोहल्ले की गलियों में लाइट आदि भी लगाई गई हैं।

टाउन हाल में लगेगा एसी

नगर परिषद के टाउन हाल में एक एसी लगाया जाएगा। सामान्य बोर्ड की बैठक में इस पर भी सहमति बनी है। कुछ महीने पूर्व टाउन हाल की मरम्मती कराई गई थी। अभी एसी नहीं लगने के कारण गर्मी के दिनों में लोगों को कार्यक्रम के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

सभापति ने कहा कि विकास को लेकर बैठक के दौरान कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई। बैठक में उप मुख्य पार्षद डा विनिता प्रसाद, कार्यपालक पदाधिकारी दीनानाथ सिंह, सिटी मैनेजर अमरदीप कुमार, वार्ड पार्षद विकास चौरसिया सहित अन्य थे।

इन जगह पर लगेंगी हाई-मास्ट लाइटें

शहर के 12 चौक चौराहों पर हाई-मास्ट लाइटें लगेंगी। वार्ड 16 में होटल आरआर ग्रांड के सामने, वार्ड 21 के चिल्ड्रन पार्क विजयनगर के पास, वार्ड 26 सेंट जोसेफ स्कूल के पास, वार्ड 19 के चुरेली और विदायीडी, वार्ड 20 में मानिकचक नहर के पास, मानिकचक में मैनेजर यादव के घर के पास, मानिकचक में अनिल यादव के घर के पास, वार्ड तीन में तारा मंदिर के पास और वार्ड चार में काली मंदिर के पास।

ये भी पढ़ें -

'बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया तो मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे', लालू प्रसाद ने केंद्र को दी खुली धमकी

Madhubani Crime: सनकी ही तो हैं ये लोग, युवक ने सोए हुए अधेड़ को पेट्रोल छिड़ककर जलाया; नहीं बच सकी उसकी जान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।