Move to Jagran APP

Bihar Heat Wave : बिहार के इस जिले में भीषण गर्मी से मचा हाहाकार, लू से आंगनवाड़ी सहायिका ने गंवाई जान

भीषण गर्मी शिक्षा विभाग कोई भी राहत देने को तैयार नहीं है। बांका से एक बुरी खबर सामने आई है। बांका के चांदन में आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 22 की सहायिका की लू लगने से मौत हो गई है। इस घटना के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गई है। बताया जा रहा है कि आंगनवाड़ी सहायिका स्कूल से वापस घर लौटी तो उसकी तबीयत बिगड़ गई।

By Amod Dubey Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 12 Jun 2024 02:43 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 02:43 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, चांदन (बांका)। बांका के चांदन प्रखंड के चांदन पंचायत के वार्ड नंबर दो पर आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 22 की सहायिका 40 वर्षीया मालती बेसरा की मौत लू लगने से मौत हो गई। आंगनवाड़ी सेविका शुक्रमणि हांसदा ने बताया कि सहायिका रविवार को अपने मायके गई हुई थी।

अचानक शाम में घर के बगल में गिर पड़ी और बेहोश हो गई

सोमवार को करीबन 10 से 11 के बीच अपने पति के साथ बाइक से घर लौटी है। अचानक शाम में घर के बगल में गिर पड़ी और बेहोश हो गई।

उसकी तबीयत खराब होने के बाद उनके स्वजन ने इलाज के लिए निजी श्रीराम क्लिनिक में चिकित्सक से दिखाया गया, लेकिन उसकी स्थिति काफी बिगड़ते देख उसे देवघर रेफर कर दिया गया था।

मृतका मालती बेसरा के ससुर कार्तिक मुर्मू ने बताया कि पैसे की व्यवस्था करते हुए इलाज उसे देवघर सदर अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच उसकी मौत हो गयी। चिकित्सक ने लू लगने से मौत बताया है। महिला की मौत होने के बाद उसके परिवार में कोहराम मच गया।

भीषण गर्मी से ट्रेनिंग स्कूल की तीन प्रशिक्षु एएनएम हुई बीमार

लखीसराय जिले में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। गर्मी से लोगों के बीमार पड़ने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भीषण गर्मी के कारण स्थानीय एएनएम ट्रेनिंग स्कूल की तीन प्रशिक्षु एएनएम बीमार हो गई। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीमार पड़ने वालों में शेखुपरा के धीरेंद्र कुमार की पुत्री आकांक्षा कुमारी (22 वर्ष), दिलजीत कुमार की पुत्री आंचल कुमारी (20 वर्ष) एवं अभयपुर के भरत महतो की पुत्री मधु कुमारी (23 वर्ष) शामिल है।

तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इमरजेंसी में तीनों प्रशिक्षु एएनएम का इलाज करने वाले डॉक्टर ने बताया कि गर्मी के कारण ही तीनों प्रशिक्षु एएनएम को चक्कर आने लगा।

यह भी पढ़ें-

KK Pathak: क्या कल टूट जाएगी केके पाठक की ये 'परंपरा'? इस IAS अधिकारी पर पूरे बिहार की नजर

Bihar Crime News : आराम फरमा रहे थे अधिकारी, RAF कस्टडी से भाग निकला हत्यारोपी जवान; SP ने थानाध्यक्ष को किया सस्पेंड


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.