Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Bijli Chori: कटियाबाजों की अब नहीं गलेगी दाल, बिजली विभाग के नए फैसले से मचेगा हड़कंप; प्लान सेट

Bihar Bijli Chori बिजली चोरी को रोकने को लेकर बिजली विभाग हर स्तर पर तैयारी कर रहा है। बांका में आए दिन बिजली चोरी के मामले लगातार मिल रहे थे। लगातार बढ़ते बिजली चोरी के मामले को देखते हुए विभाग ने जिले में कवर्ड तार लगाने की ओर कदम बढ़ा दिया है। माना जा रहा है कि इस कदम से बिजली की चोरी पर अंकुश लगेगा।

By Animesh Prakash Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 15 May 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
Bihar Bijli News: कटियाबाजों की अब नहीं गलेगी दाल, बिजली विभाग के नए फैसले से मचेगा हड़कंप (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, बांका। Bihar Bijli Chori बांका जिले में आए दिन बिजली चोरी को लेकर थाना में मामला दर्ज किया जा रहा है, लेकिन अब सरकार ने बिजली चोरी की रोकथाम के लिए नगर परिषद व नगर पंचायत क्षेत्र के सभी वार्ड में कवर्ड तार लगाने की ओर कदम बढ़ा दिया है।

केपकोन कंपनी ने सभी वार्ड में नए लोहे के पोल लगाने का टेंडर लिया है। जिसके तहत बांका नगर परिषद के वार्ड 18 नयाटोला से कार्य का शुभारंभ मंगलवार से कर दिया गया है। सिर्फ 18 में तीन सौ नया पोल लगाया जाना है, जिस पर पूरी तरह से संरक्षित तार को लगाया जाएगा, जिससे की बिजली चोरी की घटना में कमी आएगी।

कवर्ड वायर लगाने का काम जल्द होगा पूरा- कनीय अभियंता

केपकोन कंपनी के कर्मी अमरजीत कुमार व मदन कुमार ने बताया कि नयाटोला सहित विजयनगर में करीब अठारह सौ पोल लगाया जाना है। इन जगहों पर ओपन तार की संख्या काफी ज्यादा है, जिससे की उपभोक्ता मनमाफिक फेज बदलते रहते हैं। इस कार्य में लगे कामगार दिनभर अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

विद्युत विभाग के कनीय अभियंता अमय रंजन ने बताया कि यह कार्य सभी वार्ड में होना है। सरकार के आदेश पर कार्य को तेजी से निपटाया जा रहा है। आने वाले कुछ सप्ताह के अंदर इन लोहे के पोल पर कवर्ड तार को लगाकर उपभोक्ता को विद्युत संचरण सुचारू रूप से कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 

Bhagalpur Road Projects: 12.54 करोड़ से शुरू होगा सड़कों का निर्माण, 515 करोड़ की लागत से फोरलेन भी बनेगा

Katihar News : NH 81 पर हाइवा से कुचलकर युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें