Move to Jagran APP

Chhath Puja 2023: छठ पर्व नजदीक, तैयारी में जुटे अधिकारी; बीडीओ ने घाटों का लिया जायजा

छठ पर्व अब बेहद बजदीक है। ऐसे में प्रभारी बीडीओ गोपाल कुमार गुप्ता ने फतेहपुर पंचायत के इंग्लिश पोखर रायपोखर छठ घाट सहित विभिन्न पंचायत के एक दर्जन छठ घाट का निरीक्षण किया। सभी छठ घाट पर समय से पूर्व साफ-सफाई करने का निर्देश दिया। इंग्लिश पोखर में पानी की कमी को देखते हुए पोखर में बोरिंग या नहर से पानी देने को कहा गया।

By Shambhu DubeyEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 09 Nov 2023 11:33 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका)। प्रभारी बीडीओ गोपाल कुमार गुप्ता ने फतेहपुर पंचायत के इंग्लिश पोखर, रायपोखर छठ घाट सहित विभिन्न पंचायत के एक दर्जन छठ घाट का निरीक्षण किया। सभी छठ घाट पर समय से पूर्व साफ-सफाई करने का निर्देश दिया।

इंग्लिश पोखर में पानी की कमी को देखते हुए पोखर में बोरिंग या नहर से पानी देने को कहा गया। ताकि व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। निरीक्षण के दौरान सभी छठ घाट पर बैरेकेटिंग करने, महिला के लिए आवश्यक चेंजिंग रूम का निर्माण करने को कहा।

बीडीओ ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के छठ घाट के निरीक्षण कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली जा रही है। साथ ही सुरक्षा के दृष्टिकोण सभी पूजा समिति को बैरकेडिंग करने का निर्देश दिया गया है। ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

बीडीओ ने बताया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में 72 तालाब, पोखर एवं बांध पर छठ पूजा होगा। इसमें कुछ जगहों पर खतरनाक घाट है। जहां बैरकेडिंग के साथ अन्य सुरक्षा मानकों का ध्यान रखा जाएगा।

लापता छात्र आसनसोल से बरामद

बांका में ट्यूशन के लिए निकला जगतपुर निवासी अरूण कुमार सिंह के 16 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार को पुलिस ने मंगलवार देर रात बंगाल के आसनसोल रेलवे स्टेशन के समीप से बरामद कर लिया है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

केश के अनुसंधानकर्ता एसआई छोटू कुमार ने बताया कि आदित्य घर के बिना बताए आसनसोल चल गया था। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो वहां से छात्र को बरामद कर लिया है। जिसके बाद युवक को स्वजन को सुपूर्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें- त्योहार को लेकर पुलिस पदाधिकारि‍यों को अलर्ट रहने के निर्देश, गश्ती और वाहन चेकिंग पर जोर

यह भी पढ़ें- बदमाशों का दुस्साहस, सैनिक की विधवा की जमीन पर पहले कर लिया कब्जा, विरोध करने पर मांगी पांच लाख की रंगदारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।