Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: साइबर ठगी का शिकार हुए मजदूर! लोन दिलाने के नाम पर खुलवाया खाता, बाद में उड़ा लिए पैसे

लोन दिलाने के नाम पर ठगी का मामला आए दिन बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन ठग किसी व्यक्ति को अपना निशाना बना रहे हैं अब बांका में मजदूर लोन के नाम पर ठगी का शिकार हो गए हैं। इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। हालांकि अभी तक ठगों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

By Shekhar Kumar SinghEdited By: Mukul KumarUpdated: Sat, 02 Sep 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, बौंसी (बांका): साइबर ठगी का मामला ग्रामीण इलाके में थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामले में मजदूरी कर रहे लोगों को ठग ने अपना शिकार बनाया है। साइबर ठग ने पहले सीएसपी के माध्यम से एक्सिस बैंक का खाता खुलवाया। इसके बाद साइबर फ्रॉड का पैसा खाता में मंगवा कर निकासी कर ली।

बैंक और पुलिस से की गई शिकायत

मामला सामने आने के बाद इसकी शिकायत बैंक और पुलिस से की गई। खाताधारी सुबोध रजक, करण कुमार मिर्धा, राहुल कुमार मिर्धा ,सुरेंद्र मिर्धा, विनोद साह सहित अन्य ने बताया कि गुड़िया मोड़ समीप के अब्दुल इमाम खान उर्फ मिस्टर के पुत्र सद्दाम खान ने सीएसपी से उन लोगों का खाता खुलवाया था।

50 हजार लोन दिलाने के नाम पर ठगी

उन लोगों को लोभ दिया गया कि सरकार की महादलित योजना से 50 हजार का लोन प्रत्येक को खाता खुलवाने के बाद मिलेगा। कुछ लोगों को मनरेगा मजदूरी दिलाने की बात कह कर खाता खुलवाया गया।

इसके बाद संदेह होने पर एक्सिस बैंक की शाखा जाकर मामले की पड़ताल की तो एक्सिस बैंक के प्रबंधक ने बताया कि सभी खाता में लगातार रुपये आ रहे हैं और उसकी निकासी भी एटीएम से की जा रही है। इसके बाद मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।