Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रशांत किशोर के कार्यक्रम में पहुंचे थे RJD के 5 नेता, सुन रहे थे लालू-तेजस्वी की शिकायत; पार्टी ने लिया एक्शन

बिहार में कुछ नेताओं नें राजद की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल राजद के पांच नेता जन सुराज कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उस कार्यक्रम में लालू यादव और तेजस्वी यादव के खिलाफ बात चल रही थी। राजद नेता आराम से शिकायत को सुन रहे थे। इस बात की भनक पार्टी को लग गई। जिसके बाद पांचों नेताओं पर एक्शन हो गया।

By Sonam Kumar Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
राजद नेताओं की जन सुराज से बढ़ रही नजदीकी

संवाद सूत्र, बांका। Bihar Politics News Hindi बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव है। इसको लेकर, सभी राजनीतिक दलों अभी से ही अपना जोर लगाना शुरू कर दिया है।

इस बीच, खबर है कि कुछ राजद (RJD) नेताओं की नजदीकी प्रशांत किशोर की जन सुराज से बढ़ गई है। इस बात की भनक लगते ही राजद ने एक्शन ले लिया है।     

दरअसल, राजद ने जन सुराज कार्यक्रम में शामिल होने पर पांच नेताओं से स्पष्टीकरण मांगा है। उचित जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जिलाध्यक्ष अर्जुन प्रसाद ठाकुर ने बताया कि राजद नेता तुलसी रजक, दिवाकर यादव, रामानंद यादव, उदय कुमार सिंह और हरिहर यादव से पार्टी ने स्पष्टीकरण मांगा है।

उन्हें जबाब देने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है। उचित जबाब नहीं मिलने पर पार्टी की ओर से कार्रवाई की जाएगी। राजद नेता ने कहा कि जन सुराज पार्टी भाजपा की बी टीम है।

बांका में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सीएम लालू यादव (Lalu Yadav) और प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के खिलाफ में बातें हो रही थी। इसके बाद भी पार्टी से जुड़े लोग उनकी बातों को सुन रहे थे।

राजद ने की कोचिंग संस्थानों की जांच की मांग

इसके अलावा, एक अन्य मामले में राजद ने कोचिंग संस्थानों की जांच की मांग भी की है। गोपालगंज जिले में राजद ने जिलाधिकारी से सरकारी मानकों को ठेंगा दिखाकर चला रहे कोचिंग संस्थानों को तुरंत बंद कराने की मांग की है।

राजद के प्रधान महासचिव इम्तेयाज अली भुट्टो ने इस संदर्भ में डीएम को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि जिला मुख्यालय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में कोचिंग संस्थान खुलेआम सरकारी आदेशों को ठेंगा दिखा कर बिना रजिस्ट्रेशन के चलाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे कमरों तथा संकीर्ण गलियों में बड़ी संख्या में छात्रों को भेड़-बकरियों की तरह भर कर पढ़ाया जा रहा है। कोचिंग संस्थानों में मूलभूत सुविधाओं का भी घोर अभाव है।

मानकों का उल्लंघन कर बिना रजिस्ट्रेशन के चलाए जा रहे कोचिंग संस्थानों की जांच कर कड़ी करवाई करने की मांग की है, ताकि भविष्य में दिल्ली जैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो।

यह भी पढ़ें-

'नीतीश सरकार को जंगलराज के युवराज से नसीहत की जरूरत नहीं', तेजस्वी यादव पर JDU का जोरदार हमला

'हर जिले से आ रही चीख और गोलियों की आवाज', बिहार में बढ़ते अपराध पर तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर