Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak के राज में कर रहे थे चालाकी, वीडियो वायरल हुआ तो पड़ गए लेने के देने; अब क्या करेंगे गुरुजी

KK Pathak बिहार में शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में केके पाठक का विभाग लगातार काम कर रहा है। ऐसे में कई फैसले छात्रहित में लिए जा चुके हैं। हालांकि कुछ जगह पर अब तक विभाग के इन तमाम कोशिशों का असर नहीं पड़ा है। ऐसा ही मामला बांका से आया है जहां सरकारी स्कूल में बच्चों को निशुल्क पुस्तक देने के बदले वसूली करते प्रिंसिपल का वीडियो वायरल हो गया।

By Rahul Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 13 Apr 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak के राज में कर रहे थे चालाकी, वीडियो वायरल हुआ तो पड़ गए लेने के देने (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बांका। KK Pathak बच्चों को निशुल्क पुस्तक वितरण में 10 रुपये की वसूली करना बौंसी में भंडारीचक मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक को भारी पड़ गया। प्रधानाध्यापक कुमार नित्यानंद को डीपीओ स्थापना राज कुमार राजू ने डीईओ के आदेश पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

निलंबन की कार्रवाई शुक्रवार रात की गई है। विद्यालय में प्रति छात्र पुस्तक देने पर 10 रुपये की वसूली का वीडियो शुक्रवार को ही इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था। प्रशासन तक वीडियो पहुंचने पर शिक्षा विभाग ने इस पर तुरंत कड़ा एक्शन लिया है।

निलंबन अवधि में प्रधानाध्यापक का मुख्यालय रजौन बीआरसी में बनाया गया है। जारी पत्र में बौंसी बीईओ को तत्काल प्रधानाध्यापक को बौंसी से विरमित करने को कहा गया था। साथ ही विद्यालय का प्रभार अन्य वरीय शिक्षक को दिलाने को कहा गया है।

सरकार बच्चों को निशुल्क पुस्तक उपलब्ध कराती है- राजकुमार  

मालूम हो कि बिहार शिक्षा परियोजना इस बार पहली अप्रैल से ही पहली से आठवीं तक के बच्चों में पुस्तक का वितरण करा रहा है। सभी विद्यालय को पुस्तक निशुल्क उपलब्ध कराया गया है, लेकिन मंडारीचक विद्यालय में पुस्तक लेने पर बच्चों से प्रधानाध्यापक खुद 10 रुपये वसूल रहे थे।

किसी बच्चे या अभिभावक ने इसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। डीपीओ स्थापना राजकुमार राजु ने बताया कि सरकार बच्चों को निशुल्क पुस्तक उपलब्ध कराती है।

उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापक ने विभागीय नियमों की अनदेखी कर अवैध वसूली की। इसका वीडियो भी प्रसारित हुआ। इससे विभाग की बदनामी हुई है। तत्काल प्रभाव से प्रधानाध्यापक कुमार नित्यानंद को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- 

KK Pathak Letter: केके पाठक ने फोड़ा 'लेटर बम'! शिक्षा विभाग से लेकर राजभवन तक मचा हड़कंप

Bihar News: होली के बाद अब ईद में भी मायूसी, वेतन के इंतजार में एक हजार शिक्षक और कर्मचारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें