Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banka: ट्रक से विदेशी शराब की सबसे बड़ी खेप जब्‍त, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग; पुलिस ने चालक को किया गिरफ्तार

Bihar Crime राज्य मुख्यालय की सूचना पर पुलिस ने शनिवार की सुबह भागलपुर-हंसडीहा एनएच पर थाना क्षेत्र के हरिहर चौधरी हाई स्कूल के करीब देश में निर्मित विदेशी शराब से भरा ट्रक जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार किया गया है। जब्त ट्रक से 518 कार्टन में रखी 21 हजार 303 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई है। इसकी मात्रा 6823 लीटर है।

By Ashutosh KundanEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 09 Sep 2023 07:49 PM (IST)
Hero Image
ट्रक से विदेशी शराब की सबसे बड़ी खेप जब्‍त।

संवाद सूत्र, बाराहाट, बांका। Banka News: राज्य मुख्यालय की सूचना पर पुलिस ने शनिवार की सुबह भागलपुर-हंसडीहा एनएच पर थाना क्षेत्र के हरिहर चौधरी हाई स्कूल के करीब देश में निर्मित विदेशी शराब से भरा ट्रक जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार किया गया है।

जब्त ट्रक से 518 कार्टन में रखी 21 हजार 303 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई है। इसकी मात्रा 6823 लीटर है।

राजस्‍थान का है पकड़ा गया ट्रक चालक

प्रभारी एसपी अमित रंजन ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पंजाब से शराब की तस्करी कर बांका के रास्ते बिहार के अन्य जिलों में ले जाया जा रहा है, जिसे जब्त कर राजस्थान के चालक किशन राम बाइमेर को पकड़ लिया गया है, जिससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को ये नहीं बताया है कि उसे शराब की डिलीवरी कहां देनी थी। वहीं, इस मामले में संलिप्त अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Bagaha: जाली प्रमाणपत्र वाली दो सेविकाओं की गई नौकरी, सीडीपीओ की जांच में हुआ पर्दाफाश; विभागीय कार्रवाई शुरू

विदेशी शराब की पकड़ी गई सबसे बड़ी खेप: एसपी

एसपी ने बताया कि पकड़ी गई विदेशी शराब अब तक की सबसे बड़ी खेप है, जिसमें बडे पैमाने पर शराब की तस्करी कर राज्य के अन्य जिलों में पहुंचाएं जाने की योजना थी। पुलिस ने जब्त शराब की कीमत 70 लाख रुपये बताई है। बरामद शराब में पंजाब निर्मित एक बड़े ब्रांड की है।

ज्ञात हो कि बाराहाट पुलिस ने पिछले दिनों एक ट्रक से करीब 30 लाख के 2250 लीटर विदेशी शराब बरामद की थी, जिसे बांका के रास्ते पूर्णिया जिला ले जाया जा रहा था। इसके अलावा एक कंटेनर से दो हजार लीटर शराब बरामद की गई थी।

इस कार्रवाई में एसडीपीओ विपिन बिहारी, थानाध्यक्ष सतीश कुमार, सब इंस्पेक्टर अभिषेक कुमार मिश्रा सहित अन्य शामिल थे।

यह भी पढ़ें- Bihar : कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को इन योजनाओं का लाभ देगी सरकार, पोर्टल में होगी डाटा की एंट्री

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें