Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: 10 लाख दहेज नहीं देने पर समधन का हाईवोल्टेज ड्रामा, बेटी को घर ले जाने पहुंचे पिता को मारा धक्का, मौत

Bihar News बिहार के बांका जिले में रक्षाबंधन पर अपनी बेटी को विदा कराकर अपने घर ले आने पहुंचे माता-पिता को समधन ने परिवार के अन्य लोगों के साथ मिलकर मारपीट कर जख्मी कर दिया। जख्मी समधी की रविवार शाम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस संबंध में थाने में दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज की गई है।

By Shambhu Dubey Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 18 Aug 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
पुत्री को विदा कराने गए पिता को समधन ने दिया धक्का, मौत। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, अमरपुर(बांका)। पुत्री को विदा करने गए पिता को समधन ने परिवार के अन्य लोगों के साथ मिलकर मारपीट कर जख्मी कर दिया। जख्मी समधी का बांका सदर अस्पताल में रविवार की शाम इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना मकद्दुमा गांव की है।

मृतक भागलपुर जिले के घोघा कुलकुलिया गांव निवासी अशोक साह (55 ) था। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया है।

दस लाख दहेज को लेकर हुआ विवाद

इस संबंध में दहेज प्रताड़ना की शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि दस लाख रुपये दहेज के रुप में मांग की जा रही थी। नहीं देने पर विवाद बढ़ गया और बात मारपीट तक पहुंच गई।

रक्षाबंधन पर बेटी के घर गए थे माता-पिता

इस संबंध में मृतक के पुत्र आशीष रंजन ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व को लेकर वह पिता अशोक साह एवं मां पार्वती देवी के साथ बहन पुष्पा कुमारी का ससुराल मकद्दुमा गए थे। जब वह बहन का ससुराल पहुंचा, तो बहन की सास श्यामा देवी ने दरवाजा बंद कर दी।

दरवाजा खटखटाते ही करने लगे 10 लाख की मांग

जब वह दरवाजा खोलने के लिए खटखटाया, तो बाहर निकल कर दहेज के रुप में दस लाख रुपये की मांग की। साथ ही गाली-गलौज करते हुए पिता अशोक साह को धक्का देकर गिरा दिया। जिससे सिर में गंभीर चोटें आई। इलाज के लिए बांका सदर अस्पताल लेकर गए, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे जीजा और सास-ससुर

मृतक के बेटे ने बताया कि बहन पुष्पा कुमारी की तीन वर्ष पूर्व शंभू मंडल के पुत्र आनंद मंडल से शादी हुई है। जिसमें एक पुत्री है। लगभग एक वर्ष से बहनाई आनंद मंडल एवं बहन की सास श्यामा देवी एवं ससुर दहेज में दस लाख रूपये की का मांग करते हुए प्रताड़ित कर रहा था।

दहेज देने के बाद ही बेटी को विदा करने की कही बात 

मृतक के बेटे ने बताया कि प्रताड़ना की शिकायत पर वह पिता के साथ मकद्दुमा पहुंचकर समझाने का भी प्रयास किया था। इसी बीच, बहन की सास श्यामा देवी एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने दस लाख रूपये की मांग करने लगा। साथ ही रुपये देने के बाद ही बहन को विदा करने की बात कही।

काफी समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन इसी दौरान बहन की सास श्यामा देवी,ससुर शंभू मंडल एवं अन्य लोगों ने धक्का-मुक्की एवं गाली-गलौज कर पिता अशोक साह को धक्का देकर गिरा दिया। इलाज के दौरान बांका सदर अस्पताल में मौत हो गई।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा?

थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा ने बताया कि शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है। स्वजन के बयान पर केस दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bihar News: पत्नी ने प्रेमी के साथ बनाई पति के दर्दनाक मौत की योजना, नेपाल ले जाकर रॉड और चाकू मारकर ले ली जान

Bihar News: नशे में धुत्त दारोगा ने उत्पाद विभाग के ASI को पिस्टल की बट से पीटा, SP ने किया निलंबित; दिए जांच के आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर