Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीपीएससी परीक्षा में टोपी और गमछा भी रहेगा प्रतिबंधित

संवाद सहयोगी बांका डीएम सुहर्ष भगत की अध्यक्षता में गरुवार को अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। मुख्य रूप से बीपीएससी परीक्षा का संचालन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश डीएम ने सभी अधिकारियों को दिया। डीएम ने सभी बीडीओ व सीओ से वीसी के मार्फत परीक्षा की तैयारी का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 05 May 2022 09:47 PM (IST)
Hero Image
बीपीएससी परीक्षा में टोपी और गमछा भी रहेगा प्रतिबंधित

फोटो: 05 बीएएन 15

संवाद सहयोगी, बांका: डीएम सुहर्ष भगत की अध्यक्षता में गरुवार को अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। मुख्य रूप से बीपीएससी परीक्षा का संचालन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश डीएम ने सभी अधिकारियों को दिया। डीएम ने सभी बीडीओ व सीओ से वीसी के मार्फत परीक्षा की तैयारी का जायजा लिया।

जानकारी हो कि रविवार को 67वीं बीपीएससी की परीक्षा आयोजित की जानी है। डीएम ने सभी बीडीओ व सीओ को निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्र प्रखंड वाले अपने परीक्षा केन्द्र के स्टेटिक दंडाधिकारी भी हैं। उन्हें समय रहते सभी परीक्षा केंद्रों पर जाकर पानी, बिजली, शौचालय एवं स्कूल में बेंच, डेस्क का निरीक्षण कर लेना है। साथ ही परीक्षा केंद्र के केन्द्राधीक्षक के साथ मिलकर परीक्षा को लेकर क्या-क्या तैयारियां की जा रही है, इसकी जानकारी भी प्राप्त करना है। शुक्रवार को डीएम व एसपी सभी दंडाधिकारी एवं सुपर जोनल दंडाधिकारियों को समाहरणालय सभागार में संबोधित करेंगे। डीएम ने सभी बीडीओ व सीओ को अपने-अपने परीक्षा केंद्रों के बारे में फीड बैक भी लेने की बात कही है। डीएम ने बताया कि सभी पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने कार्यो को भली भांति निवर्हन करेंगे। डीएम ने कहा कि किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रानिक पेन, इलेक्ट्रानिक घड़ी ले जाने की इजाजत नहीं है। इसके अलावा टोपी, गमछा भी वर्जित है। सभी परीक्षा केंद्रों के आस-पास फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेंगी। जिला में 18 केंद्र पर सात हजार परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षार्थी दूसरे जिलों के होंगे, इस कारण एक दिन पहले से शहर में भीड़ लगेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर