Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banka News: बांका में बालू माफियाओं के खिलाफ नया एक्शन प्लान तैयार, 5 घंटे तक DIG ने की बैठक; फिर दी बड़ी जानकारी

Bihar News बांका में आपराधिक घटनाओं को लेकर भागलपुर डीआईजी विवेकानंद ने समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को नया निर्देश दिया। डीआईजी ने अधिकारियों के साथ लगभग पांच घंटे तक बैठक की। इस दौरान उन्होंने बालू कारोबारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि बालू कारोबारियों के खिलाफ अब अभियान चलाया जाएगा।

By Shambhu Dubey Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, अमरपुर (बांका)। भागलपुर के डीआईजी विवेकानंद बुधवार को अमरपुर थाना का निरीक्षण कर अपराध से जुड़े मामले की समीक्षा की। इसके अलावा क्राइम, अनुसंधान एवं गांव में होने वाले अपराध से संबंधित सभी अभिलेखों की जांच की है। इसमें कुछ अभिलेख में कमी मिली है। इसमें सुधार का आदेश दिया है।

लगभग पांच घंटे तक डीआईजी ने बैठक की। उन्होंने बताया कि थाना निरीक्षण में कुछ संतोषजनक तो कुछ में सुधार की जरूरत है। जिसको लेकर निर्देश भी दिया गया है। साथ ही दागी और अपराधियों पर निरंतर कारवाई की आवश्यकता है।

इसके अलावा उपस्थित एसडीपीओ बांका, बौंसी व कटोरिया एवं हेडक्वार्टर डीएसपी को निरीक्षण करने के तौर-तरीके की जानकारी दी गई। बताया कि पिछले दो वर्षों में अमरपुर में डकैती की एक भी घटना नहीं हुई है। जबकि लूट की पांच घटना हुई है।

इसमें दो लूट की घटना का पुलिस द्वारा उद्भेदन भी किया गया है। जिसमें कुछ नकद एवं जेवरात की बरामदगी करने में सफलता भी मिली है। कहा कि अपराध दो तरह के होते हैं। बेहतर पुलिसिंग के लिए अपराध पर अंकुश लगाना और अपराध होने ही नहीं दिया जाए, इसकी जरूरत है।

डीआईजी को थाना परिसर में दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

डीआईजी के थाना आगमन एवं प्रस्थान पर थाना परिसर में पुलिस बल द्वारा गाड ऑफ आनर्र दिया गया। कहा कि अवैध बालू खनन को लेकर बांका एवं भागलपुर पुलिस का संयुक्त टास्क फोर्स का गठन किया गया है। जिसमें पिछले दिनों छापामारी में दस ट्रैक्टर भी जब्त किया है।

पिछले दिनों ही भागलपुर में भी एक अभियान चलाया गया था। जिसमें लगभग तीन करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्ति भी हुई थी।

इस अवसर पर एसपी डॉ. सत्यप्रकाश, एसडीपीओ विपिन बिहारी, बौंसी एसडीपीओ अर्चना कुमारी, कटोरिया एसडीपीओ राजकिशोर प्रसाद, सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार, थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा सहित अन्य दारोगा मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

बालू माफियाओं के खिलाफ नया एक्शन प्लान तैयार, सभी DM-SP तक पहुंचा मुख्य सचिव का नया ऑर्डर; अब नहीं चलेगी कोई चालाकी

नामी बालू कारोबारी संस्था ब्रॉडसंस के मालिकों की फिर बढ़ सकती है टेंशन! ED के हाथ लगा एक और सबूत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर