Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Awas Yojna: पैसे लेकर घर नहीं बनाने वालों की आई शामत, BDO ने कहा- ब्याज सहित राशि वसूल ली जाएगी

Banka News जिले में कई लाभुक ऐसे हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि लेकर घर का निर्माण नहीं करवाया है। बीडीओ अमर कुमार मिश्रा ने ऐसे लाभुकों के घरों का निरीक्षण किया। आवास कार्य पूरा नहीं कराने वालों को फटकार लगाई। इसके साथ ही हिदायत भी दी। नीलाम पत्र दायर कर ब्याज सहित आवास योजना की राशि वसूल करने की बात कही।

By Bodhnarayan TiwariEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 26 Nov 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
PM Awas Yojna: पैसे लेकर घर नहीं बनाने वालों की आई शामत

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका)। प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि लेकर तीन वर्ष बाद भी आवास पूर्ण नहीं करने वाले लाभुकों के घरों का निरीक्षण शनिवार को बीडीओ अमर कुमार मिश्रा ने किया।

उन्होंने गचिया बसबिट्टा पंचायत के गंगदौरी गांव में लाभुक शशि हरिजन एवं सुमित्रा देवी गचिया गांव के खुशहाली मंडल और बेबी देवी से मिलकर पैसे लेकर भी आवास नहीं बनाने का कारण पूछते हुए कड़ी फटकार लगाई।

बीडीओ ने क्या हिदायत दी?

बीडीओ ने एक सप्ताह में छत की ढलाई का कार्य पूर्ण करने की हिदायत दी। अन्यथा नीलाम पत्र दायर कर ब्याज सहित आवास योजना की राशि वसूल करने की बात कही।  उन्होंने बताया कि इन लाभुकों को ढाई वर्ष पूर्व ही आवास योजना के तहत प्रथम क़िश्त का भुगतान किया गया है, लेकिन राशि लेकर भी कार्य नहीं किया गया।

लाभुकों पर नहीं पड़ रहा प्रभाव

प्रखंड क्षेत्र में करीब आधा दर्जन ऐसे लाभुक हैं, जिनके पति की मृत्यु होने के बाद पत्नी दूसरी शादी कर फरार हो गई है। जिसकी तलाश आवास सहायक कर रहे हैं। जबकि दो दर्जन से अधिक लाभुकों को सादा व लाल नोटिस भेजे जाने के बाद भी उनपर कोई प्रभाव नहीं पड़ने पर नीलाम पत्र दायर किया गया है। इस मौके पर पंचायत के मुखिया अमरेंद्र कुमार सिंह, कार्यपालक सहायक निरंजन कुमार,आवास सहायक विवेक कुमार मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -

केंद्र एवं राज्य सरकार से मिले दो उपहार, दोनों बेकार; अब अस्पताल हर माह खर्च कर रहा करीब दो लाख

नौकरी के साथ कर सकते हैं रेगुलर पीजी की पढ़ाई, अब छिपकर दो जगह नहीं लेना पड़ेगा नामांकन; पर पहले जान लें सभी डिटेल