Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: 'तेजस्वी यादव ऐसे पिता के पुत्र...', अब प्रशांत किशोर को RJD का करारा जवाब

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पूरा जोर लगा रहे हैं। अब तो उन्होंने उपचुनाव वाली एक सीट पर भी अपना कैंडिडेट उतारने का एलान कर दिया है। इस बीच प्रशांत लगातार राजद और तेजस्वी यादव पर भी हमलावर हैं। उन्होंने हाल ही तेजस्वी को लेकर एक बयान दिया था। जिसका राजद ने पलटवार किया है।

By Sonam Kumar Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
प्रशांत किशोर पर राजद ने किया पलटवार

संवाद सूत्र, बांका। Bihar Politics In Hindi जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर द्वारा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के खिलाफ टिप्पणी करने पर राजद ने कड़ी आलोचना की है।

पार्टी प्रदेश महासचिव सह भागलपुर संगठन प्रभारी गुड्डू यादव ने कहा कि यह प्रशांत किशोर के निम्न सोच को दर्शाता है। अपने आप को बिहार के अंदर सबसे तेज तर्रार समझते हैं। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के खून में समाजवाद है। वे ऐसे पिता के पुत्र हैं, जिन्हें गरीबों का मसीहा कहा जाता है। प्रशांत का बयान हास्यास्पद है।

बता दें कि प्रशांत किशोर ने हाल ही में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पहचान है कि वे लालू प्रसाद के लड़के हैं, राजद उनकी अपनी दुकान है, जिसके वे मालिक हैं, 10 दिन कोचिंग करके भी समाजवाद की परिभाषा की नहीं बता पाएंगे। 

इसके अलावा, उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी खिंचाई करते हुए कि उनका कार्यकाल काला अध्याय के लिए इतिहास में पढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर को पार्टी बनाने की घोषणा की जाएगी। वर्ष 2025 में जन सुराज 243 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी।

मोबाइल के द्वारा सौ-सौ रुपये चंदा लिया जाएगा- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि इसमें दो तिहाई प्रत्याशी वैसे लोगों को बनाया जाएगा जो पहले से राजनीति में नहीं हैं और ना चुनाव लड़े हैं। पार्टी खर्च के लिए दो करोड़ लोगों से मोबाइल के द्वारा सौ-सौ रुपये चंदा लिया जाएगा।

प्रत्याशियों के चुनाव की प्रक्रिया आमलोगों की राय से होगी। दिसंबर के पहले हर विधान सभा क्षेत्र से सात संभावित प्रत्याशी की घोषणा करेगा।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के आधार पर176 विधानसभा क्षेत्र में एनडीए आगे है, इसलिए सीधी लड़ाई एनडीए से होगी। राजद तीसरे नंबर पर रहेगी। भूमि सर्वे पर सवाल उठाया।

प्रशांत किशोर ने कहा कि इससे छह माह में भूचाल आएगा, क्योंकि कार्य बिना साधन और संसाधन के किया जा रहा है। गांव के लोग आपस में लड़ेंगे कि जमीन का मालिकाना हक किसका है।

यह भी पढ़ें-

Prashant Kishor: उपचुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने कर दिया बड़ा एलान, 1 सीट पर उतारेंगे अपना उम्मीदवार

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर ने तेजस्वी की समझ पर उठाया सवाल, समाजवाद पर ट्यूशन पढ़ने की दे दी सलाह!