Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banka News: 27 जून को होगा नगर परिषद के नवनिर्वाचित सभापति, उपसभापति और पार्षदों का शपथग्रहण समारोह

Banka News शपथ ग्रहण के बाद नगर सरकार की कैबिनेट यानी सशक्त स्थाई समिति का गठन होगा। इसके बाद शहर के विकास को लेकर रूपरेखा तैयार की जाएगी। यह पहला मौका है जब सभापति और उपसभापति का भी चुनाव जनता ने सीधे तौर पर किया है।

By Priyaranjan kumarEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 19 Jun 2023 12:31 AM (IST)
Hero Image
27 को नगर परिषद के नवनिर्वाचित पार्षदों का होगा शपथग्रहण।

संवाद सूत्र, बांका: राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नगर परिषद के नवनिर्वाचित सभापति, उपसभापति और पार्षदों के शपथ ग्रहण की तिथि 27 जून को निर्धारित की गई है। शपथ ग्रहण कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अंशुल कुमार ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को जिम्मेदारी दी है।

तैयारी शुरू

समाहरणालय में सभी का शपथ ग्रहण होना है। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। यह पहला मौका है जब सभापति और उपसभापति का भी चुनाव जनता ने सीधे तौर पर किया है। सभापति, उपसभापति और पार्षदों को संलग्न प्रपत्र ‘क’ में सूचना देकर शपथ ग्रहण हेतु बुलाई गई बैठक की लिखित सूचना दी जाएगी।

सूचना में बैठक का स्थान, तारीख तथा समय का उल्लेख रहेगा। प्रत्येक निर्वाचित प्रतिनिधियों को कम से कम पूरे सात दिन अर्थात 19 जून तक प्रथम बैठक के स्थान तिथि एवं समय की सूचना तामिला करा दिया जाएगा। बैठक में भाग लेने वाले सभापति, उपसभापति और पार्षदों की उपस्थिति ली जाएगी तथा बैठक की कार्यवाही अंकित की जाएगी।

स्थाई समिति का होगा गठन

शपथ ग्रहण के बाद नगर सरकार की कैबिनेट यानी सशक्त स्थाई समिति का गठन होगा। इसके बाद शहर के विकास को लेकर रूपरेखा तैयार की जाएगी। नवनिर्वाचित सभापति के सामने सबसे बड़ी चुनौती नाले की सफाई को लेकर है।

मॉनसून सर पर है और अब तक शहर के मुख्य नालों की साफ-सफाई नहीं हो पाई। इसके अलावा नियमित रूप से कूड़ा उठाओ, पेयजल की किल्लत आदि समस्याओं का भी सामना करना पड़ेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें