Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak के शिक्षा विभाग का आ गया एक और फरमान, आदेश से शिक्षकों-छात्रों की बढ़ेगी टेंशन!

KK Pathak बिहार में शिक्षा विभाग ने गर्मी की छुट्टा का एलान भले ही एक महीने के लिए कर दिया है लेकिन उस दरम्यान शिक्षकों और छात्रों को स्कूल आना ही पड़ेगा। इसे लेकर भी योजना तैयार किया गया है। गर्मी की छुट्टी में विशेष कक्षा आयोजित की जाएगी। सभी विद्यालय नियमित रूप से खोले जाएंगे। उस दौरान पढ़ाई भी होगी।

By Rahul Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 14 Apr 2024 01:22 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak के शिक्षा विभाग का आ गया एक और फरमान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बांका। KK Pathak बिहार के बांका जिला के सभी 21 सौ सरकारी विद्यालयों में शनिवार को ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया गया है। अबकी सरकारी विद्यालयों में 15 अप्रैल से 15 मई तक ग्रीष्मावकाश है, लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस गर्मी छुट्टी में गर्मी तो रहेगी, मगर किसी को छुट्टी नहीं मिलेगी।

इसका मतलब विद्यालय नियमित रूप से खुलेगा। शिक्षक हर दिन स्कूल आएंगे और बच्चे भी आएंगे। बच्चे हर दिन पढ़ेंगे भी। बस इस दौरान उनकी कक्षा विशेष कक्षा कहलाएगी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने शनिवार को जारी किया आदेश 

इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कुंदन कुमार ने शनिवार को आदेश जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि पहली से 12वीं तक का हर विद्यालय ग्रीष्मावकाश में हर दिन सुबह आठ से 10 बजे तक संचालित होगा। इसमें हर दिन बच्चों के साथ सभी शिक्षकों का आना अनिवार्य है।

डीईओ के जारी आदेश में कहा गया है कि वार्षिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण और अनुपस्थित बच्चों को इस विशेष कक्षा में हर दिन पढ़ाया जाना है। इसके अलावा अगर कोई और बच्चा इसमें उपस्थित होकर पढ़ना चाहता है तो वे भी आकर पढ़ाई करेंगे। इस पढ़ाई के बाद बच्चों की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

KK Pathak के राज में कर रहे थे चालाकी, वीडियो वायरल हुआ तो पड़ गए लेने के देने; अब क्या करेंगे गुरुजी

KK Pathak Letter: केके पाठक ने फोड़ा 'लेटर बम'! शिक्षा विभाग से लेकर राजभवन तक मचा हड़कंप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें