Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banka News: डायन कहकर पहले पत्नी का तोड़ा हाथ, अब पति को मार डाला; पड़ोसी पर हत्या का आरोप

बांका जिले के झिकुलिया बदला गांव में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। डायन कहकर पहले पत्नी का हाथ तोड़ने के बाद अब पति की हत्या कर दी गई है। प्रसादी यादव (77) की सोमवार सुबह तीन बजे धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

By Kundendru Kumar Singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 17 Sep 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
डायन कहकर पहले पत्नी का तोड़ा हाथ, अब पति को मार डाला

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका)। थाना क्षेत्र के झिकुलिया बदला गांव में सोमवार सुबह तीन बजे धारदार हथियार से हमला कर प्रसादी यादव (77) की हत्या अपराधियों ने कर दी। घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष गौतम कुमार, एसआई आदित्य कुमार, राजेश कुमार पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

सूचना मिलते ही बेलहर एसडीपीओ राजकिशोर प्रसाद भी घटनास्थल पर पहुंचे। जांच के लिए एसएफएल टीम को भागलपुर से बुलाया गया। टीम ने घर के कमरे में पड़े खून के नमूने आदि का सैंपल जमा किया। प्रसादी यादव के चेहरे पर रहे जख्म से भी खून का नमूना लिया गया। दोपहर बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया गया।

मृतक के पुत्र अनिल यादव ने बगल के ही अशोक यादव और गिरिधारी यादव के खिलाफ हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपित घर छोड़कर फरार हो गया है।

क्या है पूरा मामला?

बताया जा रहा है कि एक सप्ताह पूर्व डायन होने का आरोप लगा प्रसादी यादव और उनकी पत्नी सरला देवी के साथ आरोपितों ने मारपीट की थी। घटना में सरला देवी का एक हाथ टूट गया था। प्रसादी यादव भी जख्मी हुआ था। घटना के बाद केस थाना में दर्ज कराया गया था।

मृतक पुत्र ने बताया कि माता-पिता घर में सो रहे थे। हमलोग बगल के दूसरे घर में सो रहे थे। सुबह तीन बजे पिता शौच के लिए घर से बाहर निकले थे। मां भी साथ थी। इसी दौरान धारदार हथियार से पिता पर हमला किया गया। इसके बाद मां ने शोर मचाया। बाहर निकले तो पिता दरवाजे पर गिरे थे। सिर से खून निकल रहा था। इलाज के लिए अस्पताल ले जाने का प्रयास किया, लेकिन तबतक मौत हो चुकी थी।

पुत्र ने बताया कि आरोपित अशोक यादव और गिरिधारी यादव हमेशा मां को डायन होने का आरोप लगा मारपीट और गाली गलौज करते थे।

शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया है। घटना की एसएफएल टीम से जांच कराई गई है। स्वजनों की लिखित शिकायत पर घटना का केस दर्ज किया जाएगा। - राजकिशोर प्रसाद, एसडीपीओ, बेलहर

ये भी पढ़ें- सेल्समैन पर फिसला बिहार की छात्रा का दिल, शादी रचा खुद वायरल किया वीडियो

ये भी पढ़ें- हैवानियत की हदें पार, पत्नी की गला काटकर सिर को हाथ में लेकर सड़क पर घूमता रहा हत्यारा पति, पुलिस ने दबोचा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर