Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांका में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता के पांच ठिकानों पर छापेमारी, मिले 20 लाख कैश व जमीन के कागजात

बिहार के बांका में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के घर पर विशेष निगरानी विभाग की टीम ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि अभी तक विभाग को उनके घर 20 लाख रुपये नकद मिले हैं। इसके साथ कुछ जमीन के कागजात भी टीम के हाथ लगे हैं। उनके भागलपुर के बबरगंज स्थित आवास पर भी छापेमारी चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 21 Sep 2023 09:24 AM (IST)
Hero Image
बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता के आवास पर विशेष निगरानी विभाग की टीम का छापा

जागरण संवादडाता, बांका: बिहार के बांका जिले में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के पांच ठिकानों पर विशेष निगरानी की टीम ने एक साथ छापेमारी की है। विशेष निगरानी विभाग की टीम पुर्णिया स्थित मरंगा थाना क्षेत्र के ग्वासी गांव में उनके आवास पर भी पहुंच गई है। 

जमीन के कागजात भी लगे हाथ

बताया जा रहा है कि कार्यपालक अभियंता के पांच ठिकानों पर तलाशी के दौरान अब तक 20 लाख रुपए कैश  विशेष निगरानी टीम के हाथ लगा है। इसके अलावा, कार्यपालक अभियंता ने अपनी पत्नी के नाम पर भागलपुर में तीन भूखंड खरीदे हैं। जिसके कागजात छापेमारी के दौरान विशेष निगरानी टीम को मिले हैं। 

इन ठिकानों पर हुई छापेमारी 

बता दें कि कार्यपालक अभियंता के जिन पांच ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, उनमें बांका स्थित सरकारी आवास, संजीव गुप्ता का बांका स्थित बिजली विभाग का कार्यालय, संजीव गुप्ता का पैतृक गांव पूर्णिया स्थित मरंगा थाना क्षेत्र के ग्वासी गांव में स्थित आवास, वर्तमान घर भागलपुर के बाबरगंज स्थित आवास और पटना के सगुना मोड़ स्थित फ्लैट शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- पटना नगर निगम के कर्मचारी आज से बेमियादी हड़ताल पर, डेंगू से जूझता शहर आउटसोर्स के कर्मचारियों के भरोसे

सुबह सात बजे पहुंची ट्रेन

गुरुवार सुबह सात बजे पटना से विशेष निगरानी की टीम बांका पहुंची। इस दौरान बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के प्राइवेट आवास डोकानिया मार्केट में तलाशी शुरू की। वहां के बाद टीम बांका ढाका मोड़ स्थित बिजली कार्यालय पहुंच गई।

वहां लगभग ढाई घंटे से विभिन्न कागजातों की जांच जारी है। छह सदस्यीय टीम के सूत्रों ने बताया की एक करोड़ से अधिक संपत्ति होने मामले की शिकायत निगरानी विभाग में की गई थी।

इस दौरान बांका में दो स्थानों के साथ ही भागलपुर, पूर्णिया और पटना के दानापुर में भी टीम के द्वारा जांच की जा रही है। कार्यपालक अभियंता ने 6 मार्च 2022 को बांका में पदभार संभाला था। इसके पहले वह भागलपुर में पदस्थापित थे। 

फिलहाल, निगरानी की टीम कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता को अपने साथ पटना लेकर चली गई है। निगरानी डीएसपी मुकेश कुमार ने बताया कि सभी स्थानों पर हुई छापेमारी की रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।