Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेल में बंद तिहरे हत्याकांड के आरोपित की संदिग्ध हालत में मौत

बुधवार की रात मंडलकारा में बंद तिहरे हत्याकांड के आरोपित पटना जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र स्थित काला दियारा निवासी स्व. सुरेन्द्र राय के करीब 35 वर्षीय पुत्र हीरा लाल राय की संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 10 Mar 2022 10:43 PM (IST)
Hero Image
जेल में बंद तिहरे हत्याकांड के आरोपित की संदिग्ध हालत में मौत

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : बुधवार की रात मंडलकारा में बंद तिहरे हत्याकांड के आरोपित पटना जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र स्थित काला दियारा निवासी स्व. सुरेन्द्र राय के करीब 35 वर्षीय पुत्र हीरा लाल राय की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। इस संबंध में जेल अधीक्षक राजेश कुमार राय ने बताया कि देर रात एक बजे तबीयत खराब होने पर क्वारंटाइन सेल से सदर अस्पताल भेजा गया था, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने हार्ट अटैक से मौत की आशंका जताई है।

मिली जानकारी के अनुसार बीते पांच नवंबर 2019 को भूमि विवाद में चमथा में जमकर गोलीबारी हुई थी। गोलीबारी में चमथा पंचायत-तीन निवासी जगदीश राय की पत्नी शीला देवी, चमथा गोप टोला निवासी इंदर राय के पुत्र नागेन्द्र राय तथा जगदेव राय के पुत्र अमरजीत कुमार की मौत हो गई थी। गोलीबारी में अमन एवं नवनीत भी घायल हुए थे। इस हत्याकांड को लेकर चमथा गोप टोला निवासी स्व. गंगा राय के पुत्र धर्मेन्द्र राय के बयान पर बछवाड़ा थाना में कांड संख्या 219/19 दर्ज कराया गया था। पुलिस ने हीरा समेत आधा दर्जन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बुधवार को इसी मामले में धर्मेंद्र राय की गवाही हुई थी, हीरा को भी पेशी में लाया गया था। पेशी के बाद जेल प्रशासन ने उन्हें क्वारंटाइन वार्ड में शिफ्ट किया था, जहां देर रात तबीयत बिगड़ गई।

स्वजन ने जताई साजिश की आशंका :

मृतक के स्वजनों ने मौत के पीछे साजिश की आशंका जताते हुए कहा है कि हीरा के दुश्मन हेमंत राय समेत उसके गुर्गे भी जेल में बंद हैं। मृतक के भाई पंकज राय ने बताया कि जेल प्रशासन द्वारा सुबह सात बजे फोन पर मौत की जानकारी दी गई, लेकिन अस्पताल पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम होने के पहले तक शव देखने भी नहीं दिया गया।

दंडाधिकारी की मौजूदगी में हुआ पोस्टमार्टम :

कैदी की मौत के बाद मेडिकल बोर्ड व दंडाधिकारी की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम की वीडियो रिकार्डिंग कराई गई है। कैदी के मौत के कारणों को खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही हो सकेगा, लेकिन मौत की जानकारी मिलते ही हीरा के गांव काला दियारा समेत ननिहाल चमथा में शोक की लहर दौड़ गई है।