Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेगूसराय में प्रशासन ने बचाया 12 वर्षीय बच्ची का बचपन, नाबालिग के घर पहुंच लगाई फटकार; देखते रह गए सब

Begusarai News बिहार के बेगूसराय में प्रशासन व पुलिस ने दिल जीत लेने वाला काम किया है। प्रशासन को बाल विवाह की सूचना मिली थी। सूचना को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन व पुलिस ने नाबालिग के घर पहुंच कर होने वाले बाल विवाह को रोका। पता चला कि 12 वर्षीय की शादी की तैयारियां चल रही थी ।

By Binod Kumar JhaEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 26 Nov 2023 11:50 AM (IST)
Hero Image
बेगूसराय में प्रशासन ने बचाया 12 वर्षीय बच्ची का बचपन, नाबालिग के घर पहुंच लगाई फटकार; देखते रह गए सब

संवाद सहयोगी, बलिया (बेगूसराय)। जिला के बलिया नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या आठ में बाल विवाह होने की सूचना मिलते ही अनुमंडल प्रशासन हरकत में आ गया। इसके बाद प्रशासन व पुलिस ने नाबालिग के घर पहुंच कर होने वाले बाल विवाह को रोका।

12 वर्षीय का कराया जा रहा था बाल विवाह

बताया गया कि मनोज रजक की 12 वर्षीय पुत्री काजल कुमारी की शादी आगामी 27 नवंबर को लखीसराय जिला के बड़हिया थाना क्षेत्र स्थित जलालपुर गांव में होनी तय हुई थी। प्रशासन को इसकी सूचना किसी ने दी। एसडीओ रोहित कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बीडीओ सन्नी कुमार को जांच के लिए भेजा।

जब जन्म प्रमाण पत्र की हुई जांच...

शनिवार की शाम बीडीओ सन्नी कुमार एवं प्रभारी थाना अध्यक्ष राजीव रंजन कुमार पुलिस बल के साथ नाबालिग के घर पहुंचे। वहां लड़की काजल कुमारी के जन्म प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड की जांच की गई, जिस आधार पर वह नाबालिग पाई गई।

इसके बाद प्रशासन ने शादी रोकने की सख्त चेतावनी दी। दूल्हा सोनू कुमार से भी दूरभाष पर बात कर इस मामले की जानकारी दी गई। जांच के समय लड़की के पिता मनोज रजक बलिया बाजार जरूरी सामान खरीदने गए थे।

ये भी पढ़ें -

बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण दे रही हेमंत सरकार, BJP ने लगाया गंभीर आरोप; कहा- राष्ट्र सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़

PPU के विद्यार्थियों सुनो! कल तक भरे जाएंगे स्नातक प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म, देना पड़ेगा इतना विलंब शुल्क